RANCHI: नगड़ी थाना क्षेत्र के पिस्का रेलवे कॉलोनी निवासी बाबू खान(26 वर्ष) नामक युवक की देर रात अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाबू को अपराधियों ने पांच गोलियां मारी हैं, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृत युवक कोल साइडिंग का काम देखता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना घेरा, आश्वासन पर हटा जाम

बाबू की हत्या की सूचना मिलते ही उसके गांव के लोगों ने नगड़ी थाना का घेराव कर दिया है। धीरे-धीरे ग्रामीणों की संख्या थाने में बढ़ रही है पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है और यह आश्वासन दे रही है कि इस हत्या में शामिल अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, पिस्का रेलवे क्रासिंग के पास रहने वाला बाबू कोयला कारोबारियों के काम की देखरेख करता था। मंगलवार रात करीब दो बजे वह अपने घर लौट रहा था। इसी बीच घात लगाए अपराधियों ने उस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसमें बाबू को पांच गोलियां लगीं और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। नगड़ी थाना प्रभारी के अनुसार, बाबू खान का एक जुए के अड्डे पर कुछ लोगों से विवाद हुआ था। फिलहाल आशंका है कि उसी विवाद में अपराधियों द्वारा बाबू की हत्या की गई है। हालांकि पुलिस दूसरे बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

कौन था बाबू खान?

बाबू खान नगड़ी में कोयला साइडिंग के काम की देखरेख करता था। बताया जा रहा है कि बाबू खान आपराधिक प्रवृत्ति का आदमी था। आशंका जताई जा रही है कि इसी वजह से उसकी हत्या की गई है। मामले को लेकर नगड़ी थाना प्रभारी राम नारायण सिंह ने कहा कि अज्ञात अपराधियों द्वारा देर रात हत्या को अंजाम दिया गया है।

बोली पत्नी- बाबू से 5 लाख मांगी गई थी रंगदारी

मृतक बाबू खान की पत्‍‌नी किरण कच्छप ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनसे पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। आशंका जाहिर की जा रही है कि तय योजना के तहत बाबू खान की हत्या की गई है।