चार दिन से दोनों की लाश सरकारी आवास में पड़ी थी, बदबू आने पर पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना

आईजी रमित शर्मा और एसएसपी आकाश कुलहरि पहुंचे, डॉग स्क्वॉड व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट बुलाए गए

ALLAHABAD: एलनगंज स्थित राज्य शिक्षा संस्थान कॉलोनी में रहने वाले एडिशनल कमिश्नर प्रथम के स्टेनो रणजीत सिंह यादव ने पत्नी और आठ माह के बेटे की गोली मार हत्या कर दी। दोनों की लाश कमरे में बंद कर करीब चार दिन पहले फरार हो गया। शनिवार को रणजीत के कमरे से बदबू आने पर पास-पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो बिस्तर पर दोनों की लाश पड़ी थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए आईजी रमित शर्मा व एसएसपी आकाश कुलहरि ने मौके पर पहुंकर पड़ताल की। फरार स्टेनो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई हैं।

दूसरी पत्‍‌नी थी पुनम

नवाबगंज थाना क्षेत्र के दाढ़ी मुंडेसर गांव का रणजीत सिंह यादव कमिश्नर ऑफिस में एडिशनल कमिश्नर प्रथम के साथ स्टेनो के पद पर कार्यरत है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एलनगंज स्थित राज्य शिक्षा संस्थान कॉलोनी में उसे सरकारी आवास एलाट है। पहली पत्नी के छोड़ के जाने के बाद उसने नवंबर 2016 में थरवई थाना क्षेत्र के हेतापट्टी गांव निवासी चंद्रभान यादव की पुत्री पूनम उर्फ टीनम के साथ शादी की। पत्नी पूनम और आठ महीने के बेटे साथ रणजीत सरकारी आवास में ही रहता था।

उठी तेज दुर्गध

कॉलोनी में आस-पास के लोगों से उसकी ज्यादा बातचीत नहीं होती थी। शनिवार को दोपहर बाद शाम के समय अचानक रणजीत के आवास से काफी तेज दुर्गध उठने लगी। इससे लोग परेशान हो उठे। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी तो कर्नलगंज इंस्पेक्टर और सीओ मौके पर पहुंचे।

तोड़ा गया मकान का दरवाजा

पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। अंदर जाकर कर देखा तो लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। क्योंकि कमरे में बिस्तर पर स्टेनो की पत्नी नीलम और बेटे की खून से लथपथ बॉडी पड़ी हुई थी।

लाइसेंसी राइफल से मारी गोली

मामले की जानकारी होते ही एसएसपी आकाश कुलहरि भी मौके पर पहुंचे। तफ्तीश में पता चला कि महिला और उसके बेटे को लाइसेंसी राइफल से गोली मारी गई है। दोनों के सिर पर गन शॉट पाए गए। बिस्तर के पास ही राइफल के दो कारतूस भी पुलिस को मिले हैं।

फरार है स्टेनो, मोबाइल बंद

पुलिस अधिकारियों ने स्टेनो रणजीत के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वह चार दिन पहले कॉलोनी में दिखा था। इसके बाद से गायब है। उसके मोबाइल पर कॉल करने पर मोबाइल बंद मिला।

दस दिन से छुट्टी पर है रणजीत यादव

पत्नी और बेटे की हत्या के आरोप में फरार रणजीत यादव कमिश्नर कार्यालय में तैनात एडिशनल कमिश्नर प्रथम के यहां स्टेनो के पद पर तैनात है। जिनका पद इन दिनों खाली चल रहा है। अधिकारी की तैनाती न होने से रणजीत ऑफिस में ही रहता था। पिछले लंबे समय से वह छुट्टी पर चल रहा है। पर्सनल कारण बताते हुए उसने छुट्टी ली है।