-दो पेट्रोल पंप लूट-मर्डर केस का क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

-50 हजार के इनामी विकास के साथ मिलकर फौजी ने बनाया था गैंग

-तीन शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, दो अभी भी wanted

ALLAHABAD: इलाहाबाद में दो ताबड़तोड़ घटनाएं। पेट्रोल पंप पर गोली मार कर हत्या। फिर लाखों लूट। इलाहाबाद ही नहीं प्रतापगढ़, जौनपुर और सुल्तानपुर में भी इसी स्टाइल से लूट व मर्डर। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस तरह की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का मास्टर माइंड सिर्फ हाई स्कूल पास है। मिलिट्री में जॉब करता है। पैसे के लालच में उसने शातिर बदमाशों से सांठगांठ करके गैंग बना लिया और इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने लगा। पुलिस ने ट्यूजडे को इस गैंग का खुलासा किया। पुलिस का दावा है कि इसी गैंग ने सोरांव और बहरिया में पेट्रोल पंप पर हुए मर्डर व लूट केस को अंजाम दिया था।

छुट्टी लेकर आया था फौजी

एसएसपी मंजिल सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बताया कि आशीष उर्फ काका उर्फ फौजी मानधाता प्रतापगढ़ का रहने वाला है। वह फौज में है। पंजाब के फिरोजपुर डिस्ट्रिक्ट में उसकी पोस्टिंग थी। हाई स्कूल तक पढ़ा फौजी दो महीने की छुट्टी लेकर शहर आया था। इस दौरान उसने प्रतापगढ़ के शातिर अपराधी विकास से दोस्ती गांठ ली। विकास प्रतापगढ़ में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकील मर्डर केस में वांटेड हैं और उस पर भ्0 हजार का इनाम घोषित है। दोनों ने मिलकर टीम तैयार कर ली। इसमें जौनपुर का रहने वाला आठवीं पास अनुज मौर्या, प्रतापगढ़ का रहने वाला पांचवीं पास मोहम्मद हलीम पठान और जौनपुर का सतीश गैंग में शामिल हो गए।

फुटेज में साफ दिखता है चेहरा

एसएसपी ने बताया कि ख्ख् अप्रैल को सोरांव में स्टार फिलिंग स्टेशन पर इन्हीं बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर राम निवास की हत्या कर दी और पेट्रोल पंप मालिक मोहम्मद हसनैन गोली लगने से जख्मी हो गए। लाखों रुपए लूट कर भाग निकले थे। इस दौरान बदमाशों के कारनामे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इन्हीं बदमाशों ने ही 9 मई को बहरिया पेट्रोल पंप पर गोली मारकर अरविन्द की हत्या कर दी थी और दो लाख लाख क्0 हजार रुपए लूट कर भाग निकले थे।

सर्विलांस टीम को मिली कामयाबी

क्राइम ब्रांच को सर्विलांस की मदद से कुछ नंबर मिले जिसके आधार पर बदमाशों को ट्रेस किया गया। मंडे को क्राइम ब्रांच की टीम ने सोरांव एरिया से फौजी, अनुज और मोहम्मद हलीम को अरेस्ट कर लिया। इस ऑपरेशन में क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर मनोज रघुवंशी, आईजी सर्विलांस सेल प्रभारी एसआई अजय सिंह, क्राइम ब्रांच के एसआई राकेश सिंह, एसआई ओम शंकर शुक्ला आदि शामिल रहे। पकड़े गए बदमाशों ने इलाहाबाद से बाहर भी कई सनसनीखेज घटनाओं को अंजाम दिया है जिसका पुलिस ने पूछताछ के बाद खुलासा किया।

थैंक्स टू क्राइम ब्रांच

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पेट्रोल पंप एसोसिएशन के मेम्बर्स भी पहुंचे थे। उन्होंने क्राइम ब्रांच की टीम को क्0 रुपए कैश देकर सम्मानित किया। वहीं दूसरी ओर एसएसपी मंजिल सैनी ने इस ऑपरेशन में जुटी टीम को क्0 रुपए देने को कहा। पेट्रोल पंप मालिकों से पुलिस ने हर जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का रिक्वेस्ट किया है ताकि वहां पर सिक्योरिटी का पुख्ता इंतजाम किया जा सके।