हवेलिया इलाके में भोर में सड़क पर मिला शव, परिवारवाले सकते में

पुलिस ने की छानबीन, डॉग स्क्वॉड घूमता रहा घर के इर्द-गिर्द

ALLAHABAD: हवेलिया इलाके में रविवार की देर रात एक साइबर कैफे संचालक का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। हत्यारों ने मृतक के शव को एक चद्दर में लपेट कर नदी किनारे फेंक दिया। भोर में टहलने निकले लोगों की नजर लाश पर पड़ी तो वे सन्नाटे में आ गए। आसपास बिखरे खून ने लोगों में दहशत भर दी। सूचना मिलने पर पुलिस भी स्पॉट पर पहुंच गई। पुलिस अज्ञात में ही पंचनामा भरने की तैयारी में थी। संयोग से इसके पहले ही मृतक के परिवारवाले सामने आ गए। लोकल मामला होने के चलते पुलिस ने छानबीन के लिए डॉग स्क्वॉड को बुला लिया। पति की बॉडी देखकर पत्‍‌नी बेहोश हो गई। डॉग स्क्वॉड स्पॉट से लेकर मृतक के घर के इर्द-गिर्द ही घूमता रहा। इससे आशंका जताई कि हत्या स्पॉट से ज्यादा दूर नहीं की गई है। पुलिस ने बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी है। देर शाम तक उसके पास हत्या के कारण अथवा हत्यारों का कोई सुराग नहीं था।

दोस्त के साथ मिलकर बिजनेस

मूलत: कौशांबी जिले के सराय अकिल का रहने वाला विजय शंकर पाण्डेय पिछले दस साल से झूंसी में अपने परिवार के साथ शिफ्ट हो गया था। परिवार में पत्‍‌नी आरती पाण्डेय के अलावा दो बेटे राज व आदित्य तथा एक बेटी 12 वर्ष की अर्पिता है। बेरोजगार विजय ने कुछ साल पहले क्षेत्र के रहने वाले प्रशांत गुप्ता नामक दोस्त के साथ मिलकर साइबर कैफे खोला था। बिजनेस अच्छा चल रहा था। इससे गृहस्थी भी ठीक से चलने लगी थी। पत्‍‌नी आरती के अनुसार रविवार को भोजन करने के बाद वह कमरे में सोने चले गए थे। इसके बाद उसके साथ क्या हुआ? किसी को कुछ पता नहीं चला। दूसरे दिन सुबह जब आस पास के लोग टहलने निकले, तो उनकी नजर चादर से लपटे शव पर पड़ी। सुबह पत्‍‌नी की नींद खुली और पति घर से गायब मिले तो उन्होंने खोजबीन शुरू कर दी। इसी दौरान मोहल्ले तक एक युवक को मारकर फेंक दिए जाने की सूचना पहुंच गई। इस सूचना पर वह भी स्पॉट पर पहुंची तो फफक पड़ीं।

सिर पर गंभीर चोट के निशान

हत्या की जानकारी लोगों से मिलते ही पुलिस भी मयफोर्स स्पॉट पर पहुंच चुकी थी। वह अपने स्तर से मृतक को ट्रेस कराने में जुटी थी। पुलिस को जांच में पता चला कि मृतक के सिर पर वार किया गया है। मौत का कारण चोट से खून बह जाना है। इसके बाद हत्यारों ने उसे चादर में लपेट पर नदी के किनारे फेंक दिया। पुलिस ने परिवार के सदस्यों ने पूछताछ की और फिर पंचनामा भरकर बॉडी को पीएम हाउस भेजवा दिया।

पति-पत्‍‌नी में रहती थी अनबन

स्थानीय लोगों में चर्चा थी कि पति पत्‍‌नी के बीच आए दिन गाली गालौज व मारपीट होना आम बात थी। इसके पीछे था विजय का अक्सर शराब के नशे में धुत होना। नशे में घर पहुंचने पर पत्‍‌नी बच्चों का हवाला देते हुए एतराज करती तो वह झगड़ बैठता था। इससे दोनों के रिश्तों में भी काफी खटास थी। हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वॉड का भी सहारा लिया। वह सीधे मृतक के घर पहुंचा और फिर कई बार अंदर बाहर चक्कर लगाया फिर जाकर एक स्थान पर बैठ गया। पुलिस इस फैक्ट को भी गंभीरता से ले रही है कि पति-पत्‍‌नी के बीच रिश्ते में खटास ही तो हत्या की जड़ नहीं है। इसके अलावा पुलिस बिजनेस, आसपास के रिलेशन, दोस्तों से व्यवहार पर भी कंसंट्रेट कर रही है।