घर से 200 मीटर दूर खेत में मिला शव, परिवारवाले शक के घेरे में

भाई ने दर्ज कराया अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा

ALLAHABAD: घर के भीतर सो रही एक युवती को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। हत्यारों ने उसकी बॉडी को घर से करीब दो सौ मीटर दूर खेत में फेंक दिया और भाग निकले। शुक्रवार की मार्निग में इसकी सूचना मिलने पर परिवार के साथ आसपास के लोग सन्नाटे में आ गये। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंची और फोरेंसिक टीम को बुलाकर एवीडेंस कलेक्ट कराया और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के संबंध में मृतका के भाई की तरफ से अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।

खून से लतपथ पड़ी थी बॉडी

मामला सरायममरेज एरिया का है। मृतका का नाम 20 वर्षीय कविता बताया गया है। परिवार में कुल चार भाई-बहन हैं। पिता दिवंगत हो चुके हैं। परिवारवालों के अनुसार रात में वह सबके साथ घर के भीतर ही सोई थी। सुबह उसकी बॉडी घर से करीब 200 मीटर खेत में मिली। उसका गला बेरहमी से रेत दिया गया था। सुबह खेत की तरफ गयी महिलाओं ने बॉडी देखी तो शोर मचाया। इसके बाद पब्लिक की भीड़ स्पॉट पर जुट गयी।

खून से लथपथ थी उसकी लाश

देखते ही देखते यह खबर फैली और भीड़ जुटने लगी तो पुलिस भी एक्टिव हो गयी। एसपी गंगापार सुनील सिंह व क्षेत्राधिकारी हंडिया सरायममरेज थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बॉडी को देखने के बाद आशंका जतायी गयी कि हत्या में धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया है। शरीर पर जख्म के कई निशान भी मिले। इससे आशंका जतायी गयी कि उसके साथ रेप भी हुआ हो सकता है। पुलिस अफसर इस पर कुछ नहीं बोले शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। बाद में मृतका के भाई राकेश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात कातिलों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने घरवालों को उठाया

बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाने के बाद पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू कर दी। स्पॉट से घर के बीच खून के धब्बे की तलाश की गयी। बॉडी जिस हालत में मिली उससे स्पॉट पर किसी से संघर्ष होने के संकेत नहीं मिले। इससे कयास लगाया जा रहा है कि हत्या करने के बाद उसे वहां लाकर फेंका गया। एक आशंका यह भी जतायी गयी कि शायद उसे किसी के साथ देख लेने पर अपनो ने ही हत्या कर दी होगी। पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ करके दिन में साक्ष्य जुटाया और रात में परिवार के सदस्यों को उठा लिया। पुलिस मानकर चल रही है कि यह ऑनल किलिंग का मामला हो सकता है। एसपी गंगापार का कहना था कि हम जल्द ही घटना का खुलासा कर देंगे।

घटना ने खड़े किये सवाल

घर के भीतर सो रही थी तो खेत तक कैसे पहुंची बॉडी

उठाकर ले जाने वाला बाहरी था तो युवती की चीख किसी ने क्यों नहीं सुनी

प्रेम संबंध में देख लिए जाने पर तो नहीं उतार दिया मौत के घाट

कविता सुबह घर में नहीं मिली तो घर वाले शांत क्यों बैठे रहे

किसी आशिक के बुलाने पर घर से निकली थी कविता