-नालंदा के बबुरबन्ना में बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

PATNA : रविवार को बाइक सवार अपराधियों ने मॉर्निग वॉक पर निकले रिटायर्ड प्रोफेसर अर¨वद प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी। सोहसराय के जलालपुर निवासी अरविंद की हत्या भागन बिगहा ओपी क्षेत्र के बबुरबन्ना इलाके में होटल के पास की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिजनों से बात की। सीएम के निर्देश पर डीआइजी राजेश कुमार मौके पर पहुंचे और जांच के बाद एएसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की।

होगी उच्च स्तरीय जांच

डीआइजी ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी और वे खुद इसकी निगरानी करेंगे। डीएसपी विधि व्यवस्था संजय कुमार ने बताया कि पैरु महतो सुमरी कॉलेज के रिटायर्ड प्रोफेसर अरविंद प्रसाद सुबह करीब साढ़े पांच बजे वॉक के लिए निकले थे। इसी दौरान बाइक पर सवार दो बदमाशों ने एक के बाद एक दो गोलियां उनपर दाग दीं। एक गोली पीठ और दूसरी बांह में लगी। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इसके पूर्व ही मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर आरोपितों की तलाशी में देर शाम तक छापेमारी की। हालांकि कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

किसी से नहीं था विवाद

परिजन हत्या की वजह बताने से परहेज कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रोफेसर का किसी से कोई विवाद नहीं था। वे बड़े व्यावसायिक घराने से ताल्लुकात रखते थे और समाजसेवा में सक्रिय रहने से इलाके में काफी लोकप्रिय थे। वहीं, सूत्रों के अनुसार शहर की एक प्रॉपर्टी बेचने के बाद रुपयों के बंटवारे को लेकर अर¨वद कुमार से कुछ लोग खफा थे। पुलिस जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है।