BHAGWANPUR: रुहालकी दयालपुर गांव में विवाहिता ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या कर दी। महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की बात पुलिस के सामने कबूल की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा फरार प्रेमी की तलाश की जा रही है।

 

पांच साल पहले हुई थी शादी

भगवानपुर थानाक्षेत्र के रुहालकी दयालपुर गांव निवासी प्रवीण उर्फ पिंंटू उम्र 25 साल एक फैक्ट्री का कर्मचारी था। करीब पांच साल पहले इसकी शादी देहरादून जिले के तेलपुर गांव निवासी कोमल से हुई थी। उनकी चार साल की एक बेटी है। कोमल का देहरादून के चंदरनगर निवासी नीरज से प्रेम प्रसंग चल रहा है। बताया गया है कि दोनों ने मिलकर प्रवीण की हत्या की योजना बनाई। योजना के मुताबिक, रविवार रात कोमल ने पति के लिये घर में पकौड़ी बनाई थी। इन पकौड़ी में कोमल ने सल्फास की एक गोली मिला दी। पकौड़ी खाने के बाद भी काफी देर तक प्रवीण घर के अंदर टीवी देखता रहा। सल्फास की गोली का इस पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद कोमल ने अपने प्रेमी नीरज को फोन करके घर के अंदर बुला दिया। इसके बाद कोमल और उसके प्रेमी नीरज ने प्रवीण की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद रात को ही प्रेमी नीरज वहां से फरार हो गया।

 

 पुलिस के सामने कबूला जुर्म

सोमवार सुबह जब काफी देर तक भी प्रवीण नहीं उठा तो उसकी मां संतोष को शक हुआ। उसने कमरे में जाकर देखा तो पता लगा कि उसकी मौत हो चुकी है। प्रवीण की मौत से घर में कोहराम मच गया। पति की मौत की जानकारी होने के बाद कोमल अनजान बन गई, लेकिन परिजनों को इसकी गतिविधियों पर शक हुआ। जिस पर परिजनों को उसकी हत्या का शक गया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने शक के आधार पर पत्नी को हिरासत में लिया। पहले तो वह पुलिस को गुमराह करती रही, लेकिन सख्ती बरतने पर उसने सच उगल दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के गले की हड्डी टूटी हुई मिली। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में महिला ने कबूल किया है कि उसने ही प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की है। उन्होंने बताया कि प्रवीण इन दोनों के प्रेम संबंधों में बाधक बन रहा था। मृतक के भाई जितेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने कोमल और नीरज निवासी देहरादून के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी देहात ने बताया कि नीरज की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Crime News inextlive from Crime News Desk