RANCHI : नगड़ी में जमीन कारोबार में दो लोगों की हत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा भी नहीं सकी थी कि रातू थानांतर्गत सुंडिल निवासी व जमीन कारोबारी 35 वर्षीय शंकर कांशी कीे हत्या कर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। अपराधियों ने इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब शंकर अपनी स्कूटी पर सवार होकर रवि स्टील चौक से अपने घर लौट रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी उनके परिजनों को दी। आनन-फानन में वे शंकर को रिम्स ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लगी थी तीन गोली

भरत कांशी ने रातू थाना प्रभारी को फोन कर घटना की सूचना दी। थाना प्रभारी ने परिजनों को पोस्टमार्टम कराने को कहा। इसपर घर वाले राजी नहीं हुए। उन्होंने थाना प्रभारी से कहा कि बॉडी का चीरा नहीं लगवाना है। सुबह जब मृतक के घरवाले जब अंत्येष्टि के लिए मृतक को नहलाने लगे, तो देखा की पीठ में तीन छेद है। तुरंत घरवालों ने इसकी सूचना रातू थाना प्रभारी को दी और शव का पोस्टमार्टम कराने रिम्स ले गए। रिम्स में चिकित्सकों ने बताया कि मृतक को पीठ में तीन गोली लगी थी।

जमीन कारोबार से जुड़े थे शंकर कांशी

मृतक शंकर कांशी जमीन के कारोबार से जुड़े हुए थे। वह प्रतिदिन की भांति सोमवार की शाम लगभग छह बजे घूमने के लिए रवि स्टील चौक गए हुए थे। लगभग साढ़े सात बजे अपने बगल के ही तीन लोगों के साथ रवि स्टील चौक से घर के लिए निकल गए। इस दौरान उन्होंने अपने साथ आ रहे दो लोगों को बढ़ने को बोल दिया और खुद बच्चों के लिए दुकान में सामान खरीदने लगे। सामान खरीदकर घर के लिए निकले ही थे, इसी बीच घर पहुंचने से लगभग एक हजार फीट की दूरी में उक्त घटना घटी।