सिर पर डंडे से प्रहार के थे निशान, वारदात से गांव के लोगों में आक्रोश

एमपी के रीवां स्थित सोहागी रामपुर सोनौरी गांव से आया था यहां

PRAYAGRAJ: कुटी में सो रहे साधु मान हरिजन (80) की शनिवार रात हत्या कर दी गई। उसके सिर पर डंडे किए गए वार के गंभीर चोट थे। वह पास में बनी मंदिर में कई साल से पूजापाठ करता था। साधु की हत्या की खबर से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। पुलिस ने गांव वालों को किसी तरह समझाकर शांत कराया।

परिजनों ने आने से किया इंकार

मध्य प्रदेश के रीवां सोहागी रामपुर सोनौरी गांव का मान हरिजन पुत्र स्व। माधव करीब बीस साल पहले घर से निकला था। बताते हैं कि घर छोड़ने के बाद वह लालापुर एरिया के भतपुरा गांव के पास मंदिर में पूजापाठ करने लगा। मंदिर के पास ही एक कुटी है। उसी कुटी में वह रहता था। बताते हैं कि शनिवार को वह कुटी में सो रहा था। इस बीच अज्ञात लोगों ने उसकी हत्या कर दी। इससे नाराज ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों का आक्रोश फूटता इससे पहले ही पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने सभी को समझाबुझा कर शांत कराया। कुटी में मिली डायरी पर दर्ज उसके घर के पते पर परिजनों को सूचना दी गई। लालापुर पुलिस के मुताबिक उसकी शादी नहीं हुई थी। सूचना उसके परिजनों को दी गई। मां व पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। परिवार के अन्य सदस्यों ने यहां आने से इंकार कर दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि साधु यहां करीब बीस साल से रहता था। उसके परिजनों ने आने से मना कर दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रणजीत बहादुर सिंह, इंस्पेक्टर, लालापुर