-घर से करीब 500 मीटर दूर कब्रिस्तान के पास मिली युवक की बॉडी

-करीब एक माह पहले ही जेल से छूटकर घर आया था युवक

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अतरसुइया थाना क्षेत्र के मीरापुर एरिया में गुरुवार की सुबह हड़कंप मच गया. वजह, कब्रिस्तान के पास एक खून से सने शव का मिलना. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. छानबीन में पता चला कि डेडबॉडी आमिर (18) पुत्र चुन्ने की है जो एक महीने पहले ही जेल से छूटकर घर आया था. हालांकि युवक की हत्या को लेकर कारण स्पष्ट नहीं हो सका. पुलिस ने परिजनों की ओर से मिली तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि करीब एक माह पहले ही आमिर जेल से छूटकर घर आया था.

बारात जाने के लिए घर से निकला था

करेली थाना के तुलसीपुर में रहने वाले चुन्ने ट्रॉली चलाता है. उसके चार बेटों और पांच बेटियों में आमिर पांचवें नंबर पर था. घरवालों ने बताया कि बुधवार रात चुन्ने के दोस्त के बेटे की बारात में शामिल होने के लिए आमिर घर से निकला था. गुरुवार की सुबह उसकी खून से लथपथ लाश मिली. कुछ ही देर में मुहल्ले वालों की भीड़ जमा हो गई. घर वाले भी पहुंचे तो उसकी पहचान हुई. एसपी सिटी, अतरसुइया व करेली पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन की. इंस्पेक्टर अतरसुइया बृजेश यादव कि मृतक स्मैकिया था और वह साइकिल, बैट्री जैसे उपकरण भी चुराता था. करेली पुलिस ने कुछ माह पहले उसे चोरी के आरोप में जेल भी भेजा था. आमिर के बड़े भाई वजीर के हाथ में भी चोट लगी है, जिससे पुलिस उसकी भूमिका का संदिग्ध मान रही है. फिलहाल भाई की तहरीर पर अतरसुइया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की. बेटे की मौत से चुन्ने के परिवार में मातम छा गया. मां शाहना बेगम, पिता व भाई-बहन बिलखते रहे.

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

हत्याकांड की जांच के लिए फिलहाल पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है, जिससे हत्यारों का सुराग मिल सके. पुलिस का यह भी मानना है कि आमिर स्मैक के साथ शराब का भी नशा करता था. ऐसे में यह भी हो सकता है कि नशा करने के दौरान दोस्तों के साथ झगड़ा हुआ हो और फिर हत्या कर दी गई. फिलहाल आमिर के साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्हें उठाकर पूछताछ की जाएगी. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि आमिर के चेहरे व गले पर वार किया गया था.

मृतक नशे का आदी था. कत्ल का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. उसके दोस्तों से पूछताछ की जा रही. जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा.

-बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी