- आरोपी ने गुमराह करने के लिये गुमशुदगी कराई थी दर्ज

- पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

ROOKEE: लापता विवाहिता की पति ने गला दबाकर हत्या करने के बाद शव नहर में फेंक दिया था। पुलिस और ससुराल वालों को गुमराह करने के लिये आरोपी ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी से सब कुछ उगल दिया। पुलिस ने संडे को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से हत्या में प्रयुक्त बेल्ट व अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा

बेबी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि शक होने पर बेबी के पति से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया। एसपी ने बताया कि आरोपी अतुल मूलरूप से ग्राम भैंसी थाना खतोली जिला मुजफ्फरनगर का निवासी है। उसकी शादी करीब आठ साल पहले बेबी उर्फ इशिका निवासी उदलहेड़ी थाना मंगलौर से हुई थी। 16 जनवरी को अतुल ने गंगनहर कोतवाली में पत्‍‌नी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसे पत्नी के चाल-चलन पर शक था। साथ ही वह उसकी पैतृक संपति को बेचकर रुड़की में फ्लैट खरीदने का दबाव बना रही थी। ऐसा न करने पर वह उसे धमकी दे रही थी। इसके चलते ही उसने पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 16 जनवरी को वह उसे भैंसी गांव की संपत्ति बेचने के बहाने से साथ ले गया। रास्ते में उसे शराब और कोल्ड ¨ड्रक में नशे की गोलियां दी। खतौली से पहले बडसू रोड पर शौच के बहाने उसने कार रोकी और बेल्ट गला घोंटकर पत्‍‌नी की हत्या कर दी। बाद में उसने शव कंबल में लपेटकर नहर में फेंक दिया और खुद घर आ गया। किसी को शक न हो उसने पत्‍‌नी के रास्ते से लापता होने का नाटक किया। एसपी देहात ने बताया कि आरोपी ने जिस जगह शव नहर में फेंका था, वहां से चार किलोमीटर दूर बरामद हुआ था।

फोटो के आधार पर पहचान

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना पुलिस ने शिनाख्त न होने पर इसका लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया था। मृतका के फोटो के आधार पर परिजनों ने उसकी पहचान की। बताया गया है कि आरोपी काफी समय से पत्नी को ठिकाने लगाने की फिराक में था। एक बार उसने पत्नी को किसी के साथ देख लिया था, तब से उनमें मनमुटाव भी था। करीब पांच माह पहले दंपती का विवाद गंगनहर कोतवाली भी पहुंचा था। तब पुलिस की मौजूदगी में मामला निपट गया था। आरोपी घटना वाले दिन अपने दोनों बच्चों को रुड़की में एक रिश्तेदार के यहां छोड़ गया था। वापस आने पर बच्चों ने मां के बारे में पूछा तो वह गुमराह करता रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से हत्या में प्रयुक्त बेल्ट व अन्य सामान बरामद कर लिया।