RANCHI : पुरानी रांची स्थित सोमबाड़ी में एक युवक की भुजाली से गला काट कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार की रात इस मृतक की पहचान ¨हदपीढ़ी के नेजामनगर निवासी मोहम्मद शाहबाज (19) के रूप में की गई। अपराधियों ने उसकी गर्दन, बांह समेत कई अंगों को भुजाली से काट दिया था। घटना की जानकारी मिलते ही सिटी एसपी अमन कुमार और कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल समेत दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी। इधर, पुलिस ने रिम्स में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

रात आठ बजे निकला था घर से

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की रात आठ बजे अपनी मां से सब्जी रोटी लेकर खाया और निकल गया। वह घर से बाहर मोहल्ले के बच्चों के साथ गेंद खेलने लगा, इसके बाद कहां गया, यह किसी को पता नहीं। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे उन्हें लाल टी-शर्ट में सोमबाड़ी के पास एक शव होने की सूचना मिली। जब पहुंचा, तो वहां शाहबाज को शव पड़ा था।

पहुंची फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम

युवक की हत्या किए जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम व डॉग स्क्वायड की भी मदद ली। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से कुछ साक्ष्य भी संकलित किए हैं। बारिश में अधिकांश साक्ष्य मिट गए थे। पुलिस को घटनास्थल से एक भुजाली का खोखा मिला है। वहीं, उसकी पैंट से गांजा भी मिला है। कोतवाली पुलिस घटनास्थल के आसपास के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।

आपसी रंजिश में हत्या की आशंका

सिटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि जिस तरह से हत्या की गई है, उससे व्यक्तिगत दुश्मनी के संकेत मिल रहे हैं। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि शाहबाज के दोस्त कौन-कौन थे और किसी से विवाद तो नहीं था। इतना ही नहीं, शहबाज नशे का भी आदी था। पुलिस को आशंका है कि खाने-पीने के दौरान ही विवाद हुआ होगा, जिसके बाद उसकी हत्या की गई होगी।