-पीपल गांव ट्रिपल आईटी चौराहे के पास छप्पर में फांसी से लटकता मिला अधेड़ का शव

-परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, धूमनगंज पुलिस मान रही है सुसाइड

PRAYAGRAJ: पीपल गांव ट्रिपल आईटी चौराहे के पास छप्पर में सोमवार सुबह रामआसरे (50) का शव फांसी के फंदे से लटकता हुआ पाया गया. उसका गला पैंट के सहारे छप्पर में लगे बांध से लटक रहा था. परिजनों को जानकारी हुई तो वह चीख पड़े. छप्पर में वह जिस तख्त पर सो रहा था उसी पर उसके दोनों पैर घुटने से लगे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम में उसकी मौत की वजह फांसी पाई गई है.

धूमनगंज थाना क्षेत्र के पीपल गांव निवासी राम आसरे पुत्र मसुरियादीन की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. वह मेहनत-मजदूरी कर परिवार पालता था. बताते हैं कि ट्रिपल आईटी चौराहे के पास उसने एक छप्पर बना रखा था. घर से करीब दो सौ मीटर दूर स्थित इसी छप्पर में वह सोया करता था. रविवार को खाना खाने के बाद वह सोने के लिए छप्पर में चला आया. सुबह गांव के कुछ लोग चौराहे की तरफ गए तो देखे कि छप्पर में उसका शव पैंट के सहारे फांसी के फंदे से लटक रहा है. उधर परिजन हत्या की आशंका जताते हुए नाराजगी व्यक्त करने लगे. पुलिस ने उन्हें समझा-बुझा कर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम में उसकी मौत की वजह फांसी बताई गई है. परिजनों की आशंका गलत है, उसने सुसाइड किया है.

बाक्स

उठ रहे हैं यह सवाल

मृतक की पत्नी शकुंतला देवी व बेटे दुर्गेश ने हत्या की आशंका जताई है..

-कोई पैंट से फांसी कैसे लगा सकता है. उसका गाल पैंट के सहारे ही बांस में बंधा हुआ था.

-जब परिजन मौके पर पहुंचे तो रामआसरे के दोनों पैर का घुटना तख्त पर टिका हुआ था.

-यदि वह खुद से फांसी लगाता तो तख्त से उसका पैर काफी ऊपर होता. बॉडी पूरी तरह लटक रही होती.

वर्जन

पोस्टमार्टम में उसकी मौत फांसी से बताई गई है. उसने खुदकुशी की है. अब इसमें जांच जैसी कोई बात नहीं बचती. परिजनों की आशंका व सवाल सरासर गलत है. मामला क्लियर है.

-जेपी शर्मा, प्रभारी निरीक्षक धूमनगंज