शीला खाना मस्जिद के पास हिस्ट्रीशीटर जुनैद ने वारदात को दिया अंजाम

शिवकुटी पुलिस ने आरोपित समेत कई के खिलाफ केस दर्ज कर शुरू की जांच

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: शिवकुटी थाना क्षेत्र स्थित शीला खाना मस्जिद के पास हिस्ट्रीशीटर ने रिटायर्ड दरोगा अब्दूल समद खान पर लाठी डंडा व धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. वारदात के वक्त रिटायर्ड दरोगा साइकिल से घर लौट रहे थे. दिनदहाड़े हत्या की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गए थे. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर जुनैद समेत कई अन्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की है.

मार्केट से लौटते समय हमला

शिवकुटी थाना क्षेत्र के शीला खाना मस्जिद निवासी अब्दुल समद खान पुलिस विभाग में दरोगा थे. वे 2006 में इलाहाबाद से ही रिटायर हुए. सोमवार को वे साइकिल से मार्केट गए थे. मार्केट से घर की ओर लौट रहे थे, तभी घर से कुछ दूरी पर हिस्ट्रीशीटर जुनैद ने साथियों के साथ घेर लिया. उन लोगों ने दरोगा पर लाठी डंडे और धारदार हथियार से हमला बोल दिया. दिनदहाड़े हुई वारदात की जानकारी होते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई. लोगों ने अंदर होकर अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए.

दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

हमलावरों ने दरोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. धारदार हथियार के वार से अब्दुल समद खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े. इसके बाद भी हमलावर उन्हें पीटते रहे और वे बचाओ-बचाओ की गुहार लगाते रहे. इस बीच किसी ने पुलिस को वारदात की जानकारी दी. लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंची हमलावर फरार हो गए. सूचना मिलते ही परिवार के लोग रोते बिलखते मौके पर पहुंचे तो देखा अब्दुल जमीन पर पड़े थे. कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंची और अब्दुल को पहले बेली और फिर बाद में एसआरएन ले गए. वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रिटायर्ड दरोगा के परिवार में पत्‍‌नी के अलावा तीन बेटियां और दो बेटे हैं.

चल रहा था प्रापर्टी का विवाद

बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर जुनैद दबंग और अपराधिक प्रवृति का है. क्षेत्र में उसकी दहशत कायम रहे इस लिए वह अक्सर किसी न किसी से दबंगई पर उतारू रहता है. पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि जुनैद एक प्रापर्टी को लेकर रिटायर्ड दारोगा पर दबाव बना रहा था. अब्दुल उसकी सुन नहीं रहे थे, इसलिए खार खाए था. इसी खुन्नस में उसने अपने लोगों के साथ मिलकर उनकी हत्या कर दी. पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है. लेकिन सभी घर छोड़कर फरार हैं. देर शाम पुलिस ने कुछ लोगों को उठाया है, लेकिन उनके बारे में कोई जानकारी देने से बच रही है.

प्रापर्टी के विवाद में हत्या की गई है. आरोपित जुनैद क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है. दस लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश में दबिश दी जा रही है.

धर्मेन्द्र यादव, प्रभारी थानाध्यक्ष, शिवकुटी थाना