kanpur@inext.co.in
KANPUR : अर्मापुर में हत्या का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. पहले युवक की हत्या कर लाश नाले में फेंक दी गई फिर उसकी ही फेसबुक आईडी पर खून से सना हाथ पोस्ट कर दिया. जिससे साफ है कि हत्यारों के पास युवक का मोबाइल फोन है या तो वह उसकी आईडी का पासवर्ड जानते हैं. हत्या गला दबाकर की गई. इसकी पुष्टि गुरुवार को शव की शिनाख्त और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो गई. घटना की जांच में जुटी पुलिस ने दर्शनपुरवा निवासी मृतक युवक के दो दोस्तों को पूछताछ के लिए उठाया है.

पीएम रिपोर्ट से उड़े होश
दर्शनपुरवा चंदेल वाली गली निवासी अक्षय शर्मा मिज्जाह कंपनी में काम करता था. रविवार शाम को स्कूटी सवार एक दोस्त उसे घर से अपने साथ ले गया था. जिसके बाद से वह घर नहीं पहुंचा तो भाइयों ने आसपास ढूंढने के बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी. बुधवार को फजलगंज पुलिस ने भाइयों को बताया कि अर्मापुर नाले से एक शव मिला है. भाइयों के शिनाख्त करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो पता चला कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. पुलिस ने एफआईआर में हत्या की धारा बढ़ाकर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने शक के आधार पर अक्षय के दो दोस्तों को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

खंगाली जा रही सीडीआर
पुलिस ने सुराग ढूंढने के लिए अक्षय की फेसबुक प्रोफाइल चेक की तो उसमें लास्ट पोस्ट खून से सने हाथ की थी. यह पोस्ट मंगलवार की है, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय की मौत रविवार रात कर दी गई थी. परिजनों ने किसी से भी दुश्मनी से इंकार किया है. इससे पुलिस को प्रेम प्रसंग या आशनाई में हत्या का शक है. इंस्पेक्टर आशीष मिश्रा का कहना है कि अक्षय की सीडीआर और लास्ट लोकेशन को खंगाला जा रहा है. कुछ क्लू मिले हैं. जिसके आधार पर जांच की जा रही है.