RANCHI : संडे की सुबह ट्रेन पैसेंजर्स के लिए काफी मुसीबत भरा रहा, कारण ट्रेन नंबर 53342-मुरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन का बेपटरी होना था। बोकारो और राधागांव स्टेशन के बीच सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर पटरी के क्षत्रिग्रस्त होने से इस ट्रेन के पांच डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। इसके बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया। रांची रेलवे स्टेशन पर दिन भर पैसेंजर्स परेशान रहे। इस घटना की सूचना मिलते ही पूरा रेल महकमा हरकत में आ गया और डीरआरएम अरविंद मित्तल और दूसरे सीनियर डिवीजन आॉफिसर घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। बेपटरी हुई ट्रेन के सभी पैसेंजर के लिए बस की व्यवस्था की गई और उनकी सुविधा के अनुसार फ्री में मुरी और रांची भेजा गया।

ये ट्रेनें हुई कैंसिल

मुरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन के बेपटरी होने से कई ट्रेनों को कैसिंल करना पड़ा, कई को रिशिडियूल्ड और कई को रूट बदलना पड़ा। ट्रेन नंबर 12365 और ट्रेन नंबर 12366 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस को कैसिंल किया गया। इसके साथ ही ट्रेन नंबर-13320 बैद्यनाथधाम एक्सप्रेस को कैंसिल किया गया। इसके साथ ही ट्रेन नंबर-53335 और 53336 धनबाद-रांची-धनबाद पैसेंजर को भी कैंसिल किया गया। इस कारण रांची रेलवे स्टेशन पर भी पैसेंजर्स परेशान नजर आए।

इन ट्रेनों को किया गया शार्ट टर्मिनेट

मुरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण कुछ ट्रेनों को बीच रास्ते ही कैंसिल कर इसके पैसेंजर को बस और दूसरी ट्रेनों में शिफ्ट किया गया। ट्रेन नंबर-18623 राजेन्द्र नगर-हटिया एक्सप्रेस को बोकारा स्टेशन पर कैंसिल करके इसके पैसेंजर को बस के द्वारा मुरी और रांची भेजा गया। इसके साथ ही ट्रेन नंबर-13303 धनबाद रांची इंटरसिटी ट्रेन को चंद्रपुरा स्टेशन पर कैंसिल करके इसके पैसेंजर को ट्रेन नंबर-12826 नई दिल्ली-रांची झारखंड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में शिफ्ट किया गया। ट्रेन नंबर 68019 झारग्राम-धनबाद मेमू पैसेंजर ट्रेन को पुरूलिया स्टेशन पर कैंसिल किया गया। ट्रेन नंबर-53062 हटिया-ब‌र्द्धमान पैसेंजर ट्रेन को पुरूलिया में कैंसिल किया गया।

इन ट्रेनों को किया गया रिशिड्यूल्ड

मुरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन के डिरेल होने से कुछ ट्रेनों को रिशिडयूल भी करना पड़ा। जिसमें ट्रेन नंबर-13351 धनबाद-अलफुजा एक्सप्रेस को रिशिड्यूल करना पड़ा। यह ट्रेन धनबाद स्टेशन से 3 बजकर 30 मिनट पर रवाना हुई। जबकि सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर यह रवाना होती है। इसके साथ ही ट्रेन नंबर-13403 रांची भागलपुर एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर-12817 हटिया-आनंद विहार झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को तीन घंटे के लिए रिशिड्यूल करनी पड़ी।

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

-ट्रेन नंबर-22824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस को डायवर्ट करके खानूडीह, महुडा, भोजूडीह, रूकनी, अनारा, पुरूलिया-टाटा रास्ते से भेजा गया।

2-ट्रेन नंबर-12826 नई दिल्ली रांची झारखंड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को डायवर्ट करके वाया गोमो, चंद्रपुरा, भोजूडीह, रूकनी, अनारा, पुरूलिया-कोटशिला-मुरी से रवाना किया गया।

3-ट्रेन नंबर-15028 गोरखपुर-हटिया मौर्या एक्सप्रेस को डायवर्ट करके च्रंदपुरा, बरकाना और मुरी से भेजा गया।

4-ट्रेन नंबर-13319 बैद्यनाथधाम-रांची एक्सप्रेस को डायवर्ट करके वाया गोमो, खानूडीह, भोजूडीह, पुरूलिया, कोटशिला-मुरी के रास्ते भेजा गया।

5-ट्रेन नंबर-15662 कामाख्या रांची एक्सप्रेस को चंद्रपुरा-बरकाकाना, मुरी के रास्ते रवाना किया गया।

6-ट्रेन नंबर-18628 रांची-हावड़ा इंटरसिटी ट्रेन को पूरूलिया-टाटा से डायवर्ट किया गया।

7-ट्रेन नंबर-18626 हटिया-पटना एक्सप्रेस को डायवर्ट करके वाया मुरी, कोटशिला, पुरलिया, अनारा, रूकनी, खूनडीह और गोमो से रवाना किया गया।

8-ट्रेन नंबर-13352 अलफुजा-धनबाद एक्सप्रेस को डायवर्ट करके वाय मुरी, कोटशिला, पुरूलिया, अनारा, भोजुडीह-पथराडीह से से रवाना किया गया।

9-ट्रेन नंबर-पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को डायवर्ट करके पुरूलिया, अनारा, रूकनी, भोजडीह, खूनडीह और गोमो से रवाना किया।