- पूर्व सीएम राम प्रकाश गुप्ता के नाम से जाना जाएगा मातृ शिशु रेफरल अस्पताल

-दो माह बाद ही मिल सकेगा इलाज, अधूरी तैयारियों के साथ हुआ उद्घाटन

LUCKNOW:

डॉ। राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय का डॉ। राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में विलय होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को इसपर मुहर लगा दी। लोहिया इंस्टीट्यूट के मातृ शिशु रेफर अस्पताल का उद्घाटन करते हुए सीएम ने इसकी घोषणा की।

पूर्व सीएम के नाम पर अस्पताल

कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने मातृ शिशु रेफर अस्पताल का नामकरण पूर्व सीएम राम प्रकाश गुप्त के नाम पर करने का प्रस्ताव किया। जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर मुहर लगाते हुए कहा कि अब यह अस्पताल राम प्रकाश गुप्त के नाम पर जाना जाएगा।

डॉक्टर करें रूरल एरियाज में काम

सीएम ने संस्थान की मान्यता के लिए आवश्यक अस्पताल व इंस्टीट्यूट के विलय को आवश्यक बताते हुए कहा कि डॉक्टर्स के लिए यह किया जा रहा है, लेकिन एमबीबीएस डॉक्टर एक साल, पीजी डॉक्टर दो साल और सुपरस्पेशलिटी के डॉक्टर तीन साल रूरल एरियाज में आवश्यक रूप से जाकर काम करें।

अधूरी सुविधाओं के साथ शुरू कराया अस्पताल

मंच से ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि सब जानते हैं कि सपा सरकार ने कैसे उद्घाटन किए थे। लेकिन लोहिया इंस्टीट्यूट के डॉक्टर्स ने उनकी मौजूदगी में सीएम से भी अधूरी तैयारियों के साथ अस्पताल का उद्घाटन करा लिया। यह रेफरल हॉस्पिटल है। यानी यहां पर दूसरे अस्पतालों से रेफर होने पर ही मरीज आएंगी। लेकिन अस्पताल में न तो भर्ती की सुविधा है और न ही वार्ड और इमरजेंसी तैयार है। इलाज शुरू होने तक दो माह लग जाएंगे।