आल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के तत्वावधान में फरीदपुर में हुआ सम्मेलन

>FARIDPUR :ऑल इंडिया रजा कमेटी की ओर से फरीदपुर के कामिल मियां के बाग में सम्मेलन हुआ। इस दौरान विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई। इसके अलावा देश की उन्नति के लिए शराब पर पाबंदी लगाने और मुस्लिमों के उद्धार के लिए तालीमी सेक्टर बनवाने आदि की मांगों को लेकर राष्ट्रपति और भारत सरकार को नमित ज्ञापन एसडीएम कुंवर पंकज को सौंपा।

मदरसों में सुधरे शिक्षा का स्तर

कमेटी के लोगों ने ज्ञापन के जरिए मदरसों में शिक्षा का स्तर सुधारने की मांग। बरेली में जरी-जरदोजी का हब बनाया जाए। वक्फ संपत्तियों पर हो रहे कब्जों को रोकने के लिए सरकार ठोस कदम उठाए। बहुत सी मस्जिदों में किसी विवाद के चलते नमाज नहीं हो रही है। इसमें नमाज शुरू कराई जाए। दहशतगर्दी के नाम पर मुसलमानों का उत्पीड़न न किया जाए। पढ़े-लिखे बेरोजगार मुसलमानों की सूची तैयार करके को सरकारी नौकरी दी जाए। शराब पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई जाए। अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म न किया जाए।

हजारों लोगों ने की शिरकत

कॉन्फ्रेंस में कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अदनान रजा मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी तो मजबूर उलमा सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। इसके अलावा हजारों की तादाद में लोगों ने कॉन्फ्रेंस में शिरकत की। इसमें दिल्ली से आये फरहान बरकाती, झारखंड के कारी अब्दुल रहमान, मौलाना सगीर, इमरान रजा कादरी , फिरोज रजा कादरी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।