-शासन से बीते पांच सितंबर को जारी हुआ था मेट्रो कार्पोरेशन को पत्र

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN : शासन ने एमडी उत्तराखंड रेल, शहरी अवस्थापना एवं भवन निर्माण निगम को पत्र भेजकर मसूरी तक मोनो रेल पहुंचाने की सीएम की घोषणा के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है. इस पत्र के बाद कार्पोरेशन के हाथ पांव फूल गए हैं. जानकार मान रहे हैं कि इतनी ऊंचाई पर मोनो रेल संचालित करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा.

कार्पोरेशन देगा रिपोर्ट

सीएम ने मसूरी तक मोनो रेल पहुंचाने की घोषणा की थी. इसको लेकर शासन अब हरकत में आ गया है. बीती पांच सितंबर को उत्तराखंड शासन संयुक्त सचिव की तरफ से प्रबंध निदेशक (एमडी) उत्तराखंड रेल, शहरी अवस्थापना एवं भवन निर्माण निगम को पत्र भेजा है. कहा गया है कि इस संबंध में तत्काल कार्यवाही करते हुए सीएम की घोषणा के अनुपालन करते हुए रिपोर्ट देने को कहा गया है. इसकी प्रतिलिपि सचिव आवास निजी सचिव व संयुक्त सचिव सीएम कार्यालय को भी प्रेषित की गई है.

जानकार मान रहे मुश्किल

उत्तराखंड मेट्रो कार्पोरेशन को पत्र मिलने के बाद अब मेट्रो कार्पोरेशन के हाथ पांव फूल गए हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि मेट्रो कार्पोरेशन शासन के पत्र के बाद अध्ययन रिपोर्ट शासन को सुपुर्द करेगा, जिसमें मसूरी तक मोनो रेल पहुंचाए जाने की फिजिबिलिटी शामिल होगी. जानकार बताते हैं कि मोनो रेल इतनी ऊंचाई पर संचालित हो पाएगी, यह कह पाना फिलहाल संभव नहीं होगा.