- होली की छुट्टियों ने मसूरी में बढ़ाई रौनक

- मालरोड पर तीन दिन से खूब चहल पहल

MUSSOORIE : सैटरडे, संडे और होली की लगातार पड़ी तीन दिनों की छुट्टियों से पहाड़ों की रानी मसूरी पर्यटकों से एक बार फिर से गुलजार हो गई है। लगभग ढाई महीने से सुनसान पड़े होटल, पिकनिक स्पॉट, बाजार व मालरोड पर बीते सैटरडे से खूब चहल पहल है। यह पहला मौका है जब होली पर मसूरी में इतनी अधिक संख्या में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी है। इस कारण पर्यटन व्यवसाय से जुड़े यहां के व्यवसाइयों, मजदूरी पेशा लोगों के चेहरों की रौनक लौट आई है।

पर्यटकों की दिखी भारी भीड़

शनिवार से ही पर्यटकों की मसूरी में आमद शुरू हो गई थी। रविवार को इसमें काफी तेजी आई। गांधी चौक, पिक्चर पैलेस चौक तथा मालरोड पर दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। गांधी चौक में यातायात को सुचारू बनाए रखने में पुलिस के पसीने छूट गए। प्रमुख पर्यटन स्थलों कंपनी गार्डन, कैम्पटी फॉल, गनहिल, मसूरी झील में दिनभर पर्यटकों की भीड़ बनी रही।

यह एक शुभ संकेत है

रेस्तरां व्यवसायी राधेश्याम का मानना है कि बीते जून के बाद चौपट हो चुके पर्यटन व्यवसाय के लिए यह एक शुभ संकेत है। ऐसी आशा है कि आने वाला ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन बहुत अच्छा रहेगा। मसूरी टैक्सी ऑपरेटर्स एसोसिएशन अध्यक्ष हुकुम सिंह रावत कहते हैं कि तीन दिनों की छुट्टियां ठीक ठाक रोजगार दे रही हैं। आने वाला पर्यटन सीजन भी अच्छा रहने की उम्मीद है।