- 09 से 14 तक संगम एक्सप्रेस भी रहेगी कैंसिल

- मेरठ-सहारनपुर रूट पर इंटरलाकिंग वर्क शुरू होने से ट्रेने हो रही हैं निरस्त

ALLAHABAD: मंडे से 13 जुलाई के बीच अगर किसी ने नौचंदी एक्सप्रेस से टिकट का रिजर्वेशन करा रखा है तो आपको अपने प्लान को कैंसिल करना पड़ेगा, साथ ही टिकट भी कैंसिल कराना होगा। क्योंकि 03 जुलाई से 13 जुलाई तक नौचंदी एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी। रेल मंत्रालय ने नौचंदी एक्सप्रेस के साथ ही करीब एक दर्जन ट्रेनों के कैंसिलेशन की लिस्ट जारी किया है। जिसमें इलाहाबाद से चलने वाली नौचंदी और संगम एक्सप्रेस शामिल है।

क्योंकि होना है इंटर लॉकिंग और डबलिंग का काम

हालांकि, रेल मंत्रालय ने 03 से 15 जुलाई तक नौचंदी व संगम एक्सप्रेस समेत एक दर्जन से अधिक ट्रेनों के कैंसिलेशन की लिस्ट इसलिए जारी की है। क्योंकि उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के दिल्ली मेरठ सिटी-सहारनपुर रेलवे सेक्शन पर मेरठ सिटी तथा दौराला स्टेशनों के बीच मेरठ सिटी-मेरठ छावनी-पावली खास-दौराला रेलवे स्टेशनों पर रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य के बाद इंटरलॉकिंग कराया जाना है। इसलिए माता वैष्णो देवी धाम कटरा स्पेशल ट्रेन के साथ अन्य ट्रेनें कैंसिल रहेंगी।

संगम एक्सप्रेस भी होगी कैंसिल

नौचंदी एक्सप्रेस जहां मंडे से 13 जुलाई तक कैंसिल रहेगी। वहीं संगम एक्सप्रेस नौ से 14 जुलाई तक यानी छह दिन कैंसिल रहेगी। इसके अलावा इलाहाबाद से उधमपुर जाने वाली उधमपुर एक्सप्रेस 11 जुलाई को खुर्जा वाया दिल्ली होते हुए जम्मू जाएगी। वहीं 12 जुलाई को वाया दिल्ली-खुर्जा होते हुए ही इलाहाबाद आएगी।

फैक्ट फाईल

--------

नौचंदी और संगम एक्सप्रेस इलाहाबाद से मेरठ सिटी होते हुए सहारनपुर को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन है।

- इन दोनों ट्रेनों के अलावा डायरेक्ट मेरठ जाने के लिए दूसरी कोई ट्रेन नहीं है।

- ये इलाहाबाद को वेस्ट यूपी से डायरेक्ट जोड़ती है

- रायबरेली, लखनऊ, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर के पैसेंजर्स के लिए काफी महत्व रखती हैं दोनों ट्रेनें।

- दस स्लीपर कोच और तीन एसी कोच के साथ ही छह जनरल कोच वाले नौचंदी एक्सप्रेस में पर डे सफर करते हैं 1500 से अधिक पैसेंजर