- राजस्व और कर निरीक्षक डेली पांच-पांच बकायेदारों से करेंगे हाउस टैक्स की वसूली

>

varanasi@inext.co.in

VARANASI

नगर निगम की हाउस टैक्स वसूली लक्ष्य के सापेक्ष न होने पर प्रभारी नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. उन्होंने खराब प्रगति वाले आदमपुर, कोतवाली, दशाश्वमेध और भेलूपुर जोन के जोनल अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही राजस्व निरीक्षक और कर निरीक्षक को डेली पांच बकायेदारों से हाउस टैक्स वसूलने का निर्देश दिया. प्रभारी नगर आयुक्त ने बिल देने के बावजूद हाउस टैक्स नहीं जमा करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आने का निर्देश ि1दया है.

बड़े बकायेदारों को लेकर सख्त

प्रभारी नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह ने नगर निगम में पांचों जोनल अधिकारियों और कर निर्धारण अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की. उन्होंने कहा कि अब तक जोनल अधिकारी एक भी बड़े बकायेदार से हाउस टैक्स नहीं वसूल पाए, जो चिंता का विषय है. प्रभारी नगर आयुक्त ने मुख्य कर निर्धारण अधिकारी को सरकारी कार्यालयों और जोनल अधिकारियों को अन्य बड़े बकायेदारों से हर हाल में निर्धारित समय सीमा में टैक्स वसूलने के निर्देश दिए. कहा कि लक्ष्य हासिल नहीं करने पर जोनल अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

बंद मकानाें पर ताला

प्रभारी नगर आयुक्त अजय सिंह ने बताया कि शहर में काफी भवन ऐसे हैं. जिनके मालिक ताला बंद कर बाहर रहते हैं. वे हाउस टैक्स भी नहीं देते हैं. अब ऐसे मकानों को चिन्हित कर उनके गेट पर नगर निगम ताला लगाएगा. साथ ही भवन स्वामी को नोटिस भी दी जाएगी. उन्होंने जोनल अफसरों से कहा कि बड़े बकायेदारों से वसूली करें, लेकिन ध्यान रहे कि रुटीन वर्क में अन्य बकायेदारों से भी वसूली हो.