-डीएम व मेयर ने खुद किया अभियान का निरीक्षण

-लोगों को अपना अतिक्रमण खुद हटा लेने की चेतावनी

बरेली

नगर निगम का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान वेडनेसडे को भी जारी रहा। टीम ने कई बाजारों व इलाकों में दुकानों व घरों का अतिक्रमण ढहा दिया। इस दौरान टीम की कार्यवाही का विरोध किया गया लेकिन भारी फोर्स होने के कारण विरोध हल्का ही रहा। इधर डीएम ने मेयर व एसएसपी के साथ अभियान का निरीक्षण किया और लोगों से अपना अभियान खुद हटा लेने की अपील की।

नगर निगम की टीम ने वेडनसडे को जिला अस्पताल के सामने इन्द्रा मार्केट और मीरा की पेठ से बीसलपुर रोड तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। भारी फोर्स की मौजूदगी में टीम ने 4 दर्जन से ज्यादा दुकानों, भवनों और छज्जों व नाले-नालियों को ध्वस्त किया और दोबारा अतिक्रमण करने पर जेसीबी मशीन का खर्च अतिक्रमण करने वाले से वसूलने की चेतावनी दी। इस दौरान दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

डीएम ने खुद अभियान का निरीक्षण किया। वे एसएसपी और मेयर के साथ सबसे पहले जिला अस्पताल के सामने इन्द्रा मार्केट में पहुंचे जहां पिछले माह ही अतिक्रमण हटाया गया था लेकिन दुकानदारों ने फिर अतिक्रमण कर लिया। अफसरों की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने इस अतिक्रमण को सख्ती से हटाया गया। पिछली बार जहां दर्जनों दुकानदार विरोध करने के लिए एकजुट हो गये थे वहीं वेडनेसडे को एक भी दुकानदार विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। टीम ने दर्जनों दुकानों का अतिक्रमण ढहा दिया। इसके बाद अधिकारियों की टीम पैदल ही कुतुबखाना पहुंची। भारी अतिक्रमण पर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर की। टीम ने दुकानों के दोनों ओर नालों के ऊपर स्लैब और छज्जा निकाले या बोर्ड लगी दुकानों के ओनर्स को खुद ही अतिक्रमण हटा लेने की सख्त चेतावनी दी और अगली बार वहीं जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटाने पर खर्च की भरपाई अतिक्रमण करने वाले से ही कराने की बात कही।

कुतुबखाना से होते हुए अफसर सैलानी पहुंचे। यहां दो जेसीबी अतिक्रमण ढहा रही थीं। यहां कई लोगों ने डीएम से अपना अतिक्रमण हटाने के लिए समय मांगा। डीएम ने रोस्टर जारी होने से पहले अतिक्रमण हटा लेने को कहा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने में किसी का विरोध देखा नहीं जाएगा। टीएम की सख्ती देखकर तमाम दुकानदार अपने अतिक्रमण खुद ही हटाते रहे। डीएम ने अतिक्रमण हटाने वाली टीम को अतिक्रमण पर सख्ती बरतने के निर्देश दिये। यहां मीरा की पेठ से बीसलपुर रोड पर दर्जनों दुकानों व मकानों का अतिक्रमण हटाया गया। दर्जनों दुकानों के स्लैप तोड़ दिये और नाले पर बने एम मकान पर भी जेसीबी चलवाई गई।

सैलानी इलाके में अभियान का निरीक्षण कर डीएम के जाने के बाद एक दु़कानदार मिन्टू ने टीम प्रभारी जयपाल सिंह पर 25 हजार रुपए की रिश्वत लेकर एक दुकानदार का अतिक्रमण ध्वस्त नहीं करने का आरोप लगाया। नगर आयुक्त को सौंपे पत्र में उसने कहा कि जयपाल ने उन्हें गालियां दी है.उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।