- शहर के प्रमुख चौराहों पर बनाई जाएगी रंगोली, तीन शिफ्टों में होगी सफाई

- थर्सडे से फ्राईडे तक 35 सफाई कर्मी सुधारेंगे शहर की सफाई व्यवस्था

बरेली : घरों में होली की तैयारियां चल रही हैं. होलिका दहन स्थलों पर भी होली सज गई है. इसे साथ ही नगर निगम ने भी शहरवासियों की होली हैप्पी करने के लिए योजना बनाई है. शहर के प्रमुख होलिका दहन स्थलों पर नगर निगम रंगोली बनवाएगा. इसके साथ ही होली पर शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए 35 सफाई कर्मचारियों की तीन टीमें बनाई गई हैं. ट्यूजडे को नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन ने निगम के समस्त विभागीय अफसरों के साथ बैठक कर होली के त्योहार पर शहर में पेयजल और सफाई संबंधी सुविधाएं दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए.

शिकायत आते ही पहुंचेगी टीम

होली सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए 15-15 सदस्यों की दो और 5 कर्मचारियों की एक टीम बनाई गई है. ये तीनों टीमें नगर निगम के थर्सडे और फ्राइडे को मौजूद रहेंगी. शहर में कहीं से भी सफाई न होने की शिकायत आने पर टीम को तुरंत भेजकर सफाई कराई जाएगी. इसमें एक टीम थर्सडे को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक वहीं दूसरी टीम चार बजे से 12 बजे ड्यूटी पर रहेगी. वही पांच सदस्यों की तीसरी टीम पर रात 12 बजे से फ्राइडे सुबह आठ बजे तक कंट्रोल रूम में रहेगी.

वर्जन :

सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए तीन इमरजेंसी टीमें बनाई गई हैं. कहीं से भी शिकायत आने पर तुरंत टीम को भेजकर सफाई कराई जाएगी. इसके अलावा प्रमुख होलिका दहन स्थलों पर रंगोली भी बनाई जाएगी.

संजीव प्रधान, पर्यावरण अभियंता.