- ठेला-रेहड़ी और पटरी दुकानदारों के शिफ्टिंग को बड़ा झटका

- अवैध शॉप हटाने गई टीम को किसके इशारे पर बैरंग बुलाया गया

BAREILLY:

मेयर के ड्रीम प्रोजेक्ट मॉडल शॉप में बड़ा फ्रॉड उजागर हुआ है. जब मयंक नाम एक व्यक्ति पर रहपुरा चौधरी में आठ अवैध मॉडल शॉप ओपन कराने का आरोप लगा, जिसने एक शॉप के लिए एक-एक लाख रुपए लिये थे. पार्षद के जरिए इसकी इत्तिला नगर आयुक्त को हुई तो उन्होंने एक्शन के लिए अतिक्रमण हटाओ दस्ता भेजा, लेकिन ऐन मौके पर टीम का फोन घनघनाया किसी हुक्मरान के कहने पर दस्ता वापस लौट गया. ऐसे में बड़ा सवाल है कि नगर आयुक्त के आदेश पर कौन साहब भारी पड़ गए.

दुकानदारों ने मयंक सिंह का लिया नाम

अतिक्रमण हटाओ दस्ता दोपहर करीब एक बजे रहपुरा जागीर अवैध मॉडल शॉप को ध्वस्त करने पहुंचा, तो वहां के लोगों ने टीम का विरोध करना शुरू कर दिया. उनका कहना था कि इस शॉप के लिए बरेली गैस एजेंसी के मंयक सिंह को एक लाख दस हजार रुपए एक दुकान के दिए हैं.

सभासदों ने किया विरोध

वार्ड नंबर 29 रहपुरा के पार्षद आशिक हुसैन ने नगर निगम को फोन कर अवैध मॉडल शॉप की जानकारी दी. जिसके बाद अन्य वार्डो के सभासद भी उनके साथ रोड पर लगे अवैध शॉप का विरोध करने लगे. मामले को क्रॉस चेक करने के लिए उन्होनें डूडा को फोन किया तो डूडा ने मॉडल शॉप रखवाने से इनकार कर दिया.

शहर में आठ वेंिडंग जोन

नगर आयुक्त ने बताया कि शहर में आठ वेंडिंग जोन ही घोषित हुए है. इन्हीं जोन में मॉडल शॉप शिफ्टिंग किया जाना है. रहपुरा वेंडिंग जोन में शामिल ही नहीं है. ऐसे में, मॉडल शॉप की नकल कर किसी ने अवैध शॉप की बिक्री की है. दुकानें नगर निगम की जमीन पर रखी गई हैं, तो अतिक्रमण है.

-----------------

भारत गैस एजेंसी के मालिक मयंक से मैंने एक लाख दस हजार रुपए में दुकान खरीदी है. मैं इसे नहीं तोड़ने दूंगा. इसकी रसीद भी मेरे पास है.

संजीव

शॉप खरीदार

गैस एजेंसी के मालिक मयंक से हम लोगों ने यह दुकान खरीदी है. उन्होंने कहा था कि यह नगर निगम की ओर से है.

मो. समीर

शॉप खरीदार

मयंक ने मुझे बताया था कि सड़क के दूसरी ओर भी मॉडल शॉप ओपन की जानी है, जिसके लिए मैंने पेशगी के तौर पर 40 हजार रुपए दिए हैं.

मो. राजिक

मेयर साहब से मेरी बात हुई. मैंने बता दिया कि यह अवैध मॉडल शॉप बनाई गई है, जो अतिक्रमण कर रही है. अतिक्रमण तो हटेगा ही, जिस पर मेयर साहब ने भी कह दिया कि हां हटवा देना.

राजेश श्रीवास्तव

नगर आयुक्त