- अपने जानने वालों को ही अपने वार्ड में तैनात कराना चाहते है पार्षद

BAREILLY:

एक दिन पहले पार्षदों के हंगामें के बाद वेडनसडे को सभी सफाई नायकों ने पार्षदों पर जवाबी हमला बोल दिया। उत्तर प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ ने पार्षदों पर गंभीर आरोप लगाए है। उनका कहना है कि पार्षद सफाई कर्मियों से 4 से 5 हजार रुपए लेकर उनको घर पर बैठने की इजाजत दे देते है। इसलिए उनके ट्रांसफर से पार्षदों को नाराजगी है। जिसको लेकर उन्होंने मेयर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने लिखा है कि सफाई कर्मियों के ट्रांसफर के बाद पार्षद अपनी जान पहचान वालों को अपने वार्ड में लगवा रहे है और दूसरे वालों को हटवा रहे है, जिससे सफाईकर्मियों का उत्पीड़न हो रहा है।

जबरदस्ती करा रहे तैनात

सफाईकर्मियों ने आरोप लगाया कि पार्षद अपने हिसाब से वार्ड में सफाईकर्मियों को तैनात कराना चाहते हैं। उनका कहना था कि पार्षद सफाईकर्मियों से 4 से 5 हजार रुपया लेकर उनको घर पर रहने की इजाजत दे देते हैं। इस लिए पार्षद अपने वार्ड में जानने वाले सफाईकर्मियों को ही तैनान करना चाहते है। ताकि उनकी कमाई रुके नहीं।

विवश होकर करेंगे धरना प्रदर्शन

कर्मचारी संघ के कार्यकर्ताओं का कहना है कि नगर निगम के विभागों में जिस दबंगई से काम कराया जा रहा है अगर वह बंद नहीं हुए तो सभी सफाईकर्मी धरना प्रदर्शन करेंगे।

सभासदों के साथ जो घटना हो रही है या सफाई के खिलाफ अवाज उठाई जा रही है। उसे दबाने के लिए आरोप की राजनीति चलाई जा रही है।

- राजेश अग्रवाल

पार्षद वार्ड 35 रामपुर गार्डन

हम लोग अपने काम के लिए लड़ते है। कोई भी रुपए नहीं लेता है। हम तो अपने वार्ड में सिर्फ सफाई चाहते है और कुछ नहीं।

- सलीम पटवारी

पार्षद वार्ड 74 घेर जाफर खां

सुबूत दें कि कौन सा पार्षद रुपए लेता है। आरोप तो कोई भी किसी पर भी लगा सकता है। अगर आरोप सही साबित होता है तो उस पार्षद को ही अलग कर देंगे।

- छंगामल

पार्षद वार्ड 11 कटरा चांद खां

80 पार्षदों में से एक भी दिखा दे जो रुपए लेता हो। जनता ने वोट दिया है सफाई के लिए जो हम करवा रहे है। यह इल्जाम दबाव बनाने के लिए है।

रईश मियां

पार्षद वार्ड 15 हजियापुर