-कोरम के अभाव में नहीं हो सकी मीटिंग, सोमवार को होगी

-नगर निगम कैंपस में रहने के बाद भी मीटिंग में न आने वाले सदस्यों के खिलाफ पास हुआ निंदा प्रस्ताव

ALLAHABAD: हंगामे के बीच ही सही शुक्रवार को नगर निगम का पुनरीक्षित बजट पास हो गया। लेकिन जलकल का पुनरीक्षित बजट लटक गया। क्योंकि शनिवार को जलकल के पुनरीक्षित बजट पर होने वाली मीटिंग में कार्यकारिणी सदस्य पहुंचे ही नहीं। अनौपचारिक रूप से मीटिंग का बहिष्कार कर नगर निगम अधिकारियों के रवैये का विरोध जताया। वहीं नगर निगम कैंपस में मौजूद रहने के बाद भी मीटिंग में कार्यकारिणी सदस्यों के न पहुंचने पर निंदा प्रस्ताव पास किया गया।

कर अधीक्षक को अपशब्द कहने पर हुआ था हंगामा

शुक्रवार को नगर निगम कार्यकारिणी की मीटिंग में कार्यकारिणी सदस्यों ने मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। जिसका विरोध करते हुए नगर आयुक्त ने प्रमाण प्रस्तुत करने की बात कही थी। जिसको लेकर नगर आयुक्त व पार्षदों के बीच थोड़ी हॉट-टॉक भी हुई थी। शुक्रवार की मीटिंग में हुए हॉट टॉक से नाराज कार्यकारिणी सदस्य शनिवार को जलकल के पुनरीक्षित बजट पर होने वाली चर्चा मीटिंग में नहीं पहुंचे।

केवल तीन सदस्य ही पहुंचे

शनिवार को नगर निगम में जलकल के पुनरीक्षित बजट पर चर्चा के लिए कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाई गई थी। लेकिन निर्धारित समय तक केवल तीन सदस्य ही पहुंचे। कोरम पूरा न होने पर आधे घंटे के लिए समय दिया गया। लेकिन आधे घंटे बाद भी कार्यकारिणी के 12 सदस्यों में से केवल तीन सदस्य शिवसेवक सिंह, सोनिका अग्रवाल और किरन जायसवाल ही पहुंची थी। कोरम पूरा न होने पर कार्यकारिणी मीटिंग को कैंसिल करते हुए सोमवार की अगली तिथि निर्धारित की गई।

कैंपस में होकर भी नहीं पहुंचे

12 सदस्यीय कार्यकारिणी सदस्यों में उपाध्यक्ष सुशील यादव, अतहर रजा लाउले, आनंद सिंह, पुष्पा कुशवाहा, निजामुद्दीन, जुनैद अहमद, अनीस अंसारी, राजू निषाद, आभा द्विवेदी मीटिंग में नहीं पहुंची। कुछ सदस्यों के मीटिंग के दौरान नगर निगम कैंपस में मौजूद रहने के बाद भी मीटिंग का बहिष्कार करने पर निंदा प्रस्ताव पास किया गया।