- बीजेपी की पार्षदों की लिस्ट फाइनल, चुनाव संचालन समिति की बैठक आज

- कांग्रेस की संसदीय बोर्ड की बैठक में पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह को किया अधिकृत, आज होगी प्रत्याशियों की घोषणा

देहरादून,

बीजेपी आज नगर निकाय चुनाव के लिए पार्षदों की लिस्ट जारी करने जा रही है। फ्राइडे को देर शाम तक चली बीजेपी की मैराथन बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बनने के बाद सूची तैयार कर ली गई। इधर दून के महापौर पद के लिए बीजेपी ने नाम लगभग तय कर लिया है। जिसके नाम की घोषणा चुनाव संचालन समिति की बैठक के बाद होगा।

महौपार से ज्यादा पार्षदों ने बढ़ाई मुश्किलें

नगर निगम देहरादून में महापौर से ज्यादा बीजेपी के लिए पार्षदों के टिकट तय करने में पसीने छूट रहे हैं। नगर निगम क्षेत्र 100 वार्ड होने से पार्षद के लिए 633 दावेदारों ने आवेदन किया है। पहली बार नगर निगम में शामिल हुए गांवों के दावेदार ज्यादा हैं। शनिवार को चुनाव समिति की बैठक होनी है, जिसके बाद सूची पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बीजेपी ने कई दावेदारों को तीन कैटेगरी में बांटा है। ऐसे में प्रत्याशियों को कई तरह की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इधर बीजेपी की नजर कांग्रेस की लिस्ट पर भी है। सूत्रों का दावा है कि बीजेपी की नजर कांग्रेस के बागियों पर भी है।

महापौर के लिए होमवर्क पूरा

बीजेपी ने देहरादून के महापौर पद के लिए अपना होमवर्क पूरा कर लिया है। चुनाव संचालन समिति की बैठक में आज महापौर के नाम पर भी मुहर लगनी है। इसके लिए संभावित प्रत्याशी के नाम पर सीनियर लीडर की सहमति ले ली गई है। सूत्रों का दावा है कि पार्टी ने संभावित प्रत्याशियों को इस बात का संकेत भी दे दिया है। इधर पार्टी सूत्रों का दावा है कि दून महापौर के लिए 2 नाम का पैनल ही फाइनल किया गया है। जिस पर आज मुहर लगेगी।

कांग्रेस खेल सकती है पूर्व काबिना मंत्री पर दांव

फ्राइडे को दून में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस संसदीय बोर्ड की बैठक आयोजित हुई। बैठक में राज्य में हो रहे नगर निकाय चुनावों पर चर्चा हुई। सर्वसम्मति से बैठक में प्रत्याशी के चयन को लेकर पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह को अधिकृत कर दिया गया है। इधर पार्टी सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस पूर्व कैबिनेट मंत्री पर दांव लगाने जा रही है। जिसकी औपचारिक घोषण आज हो सकती है। संसदीय बोर्ड की बैठक में पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया गया कि उत्तराखंड ने एक महान व्यक्तित्व को खो दिया है।

रजनी ने थामा आप का हाथ

किन्नर रजनी रावत ने फ्राइडे को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रेस क्लब में आप नेता

एसएस कलेर ने बताया कि आप की नीतियों से प्रभावित होकर रजनी रावत ने आप की सदस्यता ग्रहण की है और पार्टी ने रजनी रावत को दून में महापौर का प्रत्याशी बनाया है। रजनी रावत ने 2013 का चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा था। और उसके बाद कांग्रेस में भी शामिल हुई थी। इसके बाद नगर निगम के चुनाव का एलान होते ही रजनी ने आप का हाथ थाम कर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।