प्रस्ताव संख्या दो और तीन पर भिड़े पार्षद, अगली बैठक 8 जून को प्रस्तावित

<प्रस्ताव संख्या दो और तीन पर भिड़े पार्षद, अगली बैठक 8 जून को प्रस्तावित

BAREILLY:

BAREILLY:

शहर को प्रगति पथ पर अग्रसर करने के लिए फ्राइडे को मेयर कार्यालय में आयोजित कार्यकारिणी की बैठक पार्षदों के आपसी विवाद के भेंट चढ़ गई. इस बार बैठक में कुतुबखाना स्थित नगर निगम की दुकान को लेकर बखेड़ा खड़ा हुआ. मेयर डॉ. आईएस तोमर के प्रस्ताव पढ़ते ही मौजूद पार्षदों ने आपत्ति उठा दी. मामला इतना गंभीर हो गया कि बीजेपी के पार्षद विपुल लाला और कपिलकांत ही आपस में भिड़ गए. नौबत हाथापाई की आती इससे पहले ही मेयर ने दुकान निर्माण की पत्रावलियां तलब होने तक बैठक स्थगित कर दी. अब यही बैठक 8 जून को होना प्रस्तावित है.

ख्0 मिनट चला हंगामा

दोपहर फ् बजे कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई. बैठक में कुतुबखाना स्थित पटेलगंज सब्जी मंडी के पास नगर निगम की दुकान के प्रस्ताव पर पार्षदों ने आपत्ति लगाई. पार्षद कपिलकांत ने कहा कि जब दुकान नगर आयुक्त के आदेश पर सील हुई तो वह कैसे खुल गई. मेयर ने अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति कुमार से पूछा तो उन्होंने कहा कि नगर आयुक्त सीलिंग करवा और खुलवा सकते हैं. इसी मामले पर आपस में विपुल लाला और कपिल कांत की नोंकझोंक हो गई. दूसरे पार्षदों ने बीच बचाव कर मामला संभाला. करीब ख्0 मिनट तक चले हंगामे के बाद मेयर ने कार्यकारिणी की सहमति से अगला प्रस्ताव बिना पढ़े ही बैठक स्थगित कर दी.

8 पार्षदों का मोशन

प्रस्ताव संख्या दो और तीन कुतुबखाना स्थित नगर निगम की दुकान मरम्मत किए जाने और सीलिंग की कार्रवाई के बाद भी उसको खोले जाने पर था. जिस पर कुछ पार्षदों कंपाउंडिंग कराए जाने के पक्ष में आए तो कुछ ने दुकानदार और लापरवाही की बात कही. पार्षदों ने नगर निगम के अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की. सीलिंग दुकान को खोले जाने पर पार्षदों ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर मिलीभगत के आरोप लगाए. जिस पर बखेड़ा खड़ा हुआ था. इसके बाद 8 सदस्यों ने मोशन पर साइन कर मेयर को बैठक स्थगित करने का प्रस्ताव दे दिया.

------------------

एजेंडा एक नजर में..

क्- म् अप्रैल के हुई बैठक की पुष्टि

ख्- दुकान संख्या ख् और फ् का स्वरूप बदलना

फ्- दुकान संख्या फ् मोती पार्क कुतुबखाना की जांच

ब्- ठेका फसल बहार गांधी उद्यान

भ्- फरवरी का लेखा जोखा

म्- मुस्तफा जसौली कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल

7- रबड़ी टोला में नालियों की सफाई व्यवस्था

------------------

प्रस्ताव संख्या ख् और फ् की जांच के लिए पत्रावलियां प्रस्तुत करने और बैठक निरस्त करने की पार्षदों ने मांग की. जिसके बाद बैठक स्थगित की गई. 8 जून को फिर से कार्यकारिणी की बैठक होगी और अन्य प्रस्तावों पर चर्चा होगी.

डॉ. आईएस तोमर, मेयर