- 14 को होगी निगम बोर्ड की बैठक, लगातार मान-मनौवल की चल रही बात

- ऑफिसर व स्टैंडिंग कमेटी के बीच सुलह की उम्मीद

PATNA : लगभग दो सालों से निगम तीन खेमे में बंटा हुआ है। मेयर व स्टैंडिंग कमेटी, विपक्ष और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर। अब यह दूरी जल्द ही मिटने वाली है। इसके लिए डेट तय कर लिया गया है। डेट क्ब् फरवरी शनिवार का चुना गया है। इस दिन नगर निगम के बोर्ड की बैठक में उम्मीद जताई जा रही है कि तमाम वार्ड के मेंबर, एक्जक्यूटिव ऑफिसर मेयर व कमिश्नर साथ-साथ मौजूद रहेंगे। इसके लिए मैराथन मीटिंग भी हर लेवल से किया जा रहा है। निगम कमिश्नर कपिल अशोक शीर्षत दोनों खेमों को मिलाने और पॉजिटिव मीटिंग ऑर्गनाइज करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं, मेयर व एग्जीक्यूटिव लेवल से भी मान-मनौवल चल रही है। एग्जीक्यूटिव मेंबर ने काम में बाधा न पहुंचाने का भरोसा दिलाया है, लेकिन बोर्ड की बैठक में जाने से कतरा रहे हैं। इनकी मांग थी कि मेयर इनसे माफी मांगे। वहीं स्टैंडिंग कमेटी और मेयर ग्रुप अड़ा हुआ है, लेकिन इस मीटिंग से पहले आश्वासन और मीटिंग में हर दिन की मुराद पूरी करने की बात सामने आ रही है।

कैसे होगा पब्लिक का काम

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगर तीनों ग्रुप एक साथ मीटिंग में आते हैं और पॉजिटिव वे में काम को आगे बढ़ते हैं, तो फिर पब्लिक की मुश्किलें कम हो सकेंगी। क्योंकि अब तक एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से कोई भी खास कदम नहीं उठाया गया है। इस वजह से कई तरह की परेशानी एक साथ पटनाइट्स को भुगतना पड़ रहा है।

अतिक्रमण व सफाई की होगी बात

इस बार आयोजित होने वाली बोर्ड मीटिंग में सफाई, नाला उड़ाही व अतिक्रमण के मसले पर बात होगी। जानकारी हो कि लगातार हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी निगम की ओर से कोई खास एक्शन नहीं लिया जा रहा था। मेयर अफजल इमाम ने बताया कि बोर्ड की मीटिंग में तमाम काउंसलर आएंगे, अपनी बात रखेंगें और उसी हिसाब से निगम का काम आगे बढ़ाएंगे।

थोड़ा है, थोड़े की जरूरत है

एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के साथ अगर मेयर की मीटिंग हो जाती है, तो फिर वो बोर्ड की मीटिंग में आसानी से आ सकते हैं। विपक्ष मेयर की कुर्सी को ही गलत मान रही है, लेकिन बजट के मसले पर एक होने की उम्मीद की जा सकती है वरना काम अटक सकता है। अगर बोर्ड की बैठक को विपक्ष बहिष्कार करते हैं तो फिर मामला अटक सकता है।