नगर निगम बजट बैठक 30 व आम बैठक 31 को, 15 एजेंडों पर होंगे फैसले

दुकानों की ओनरशिप, चौराहों का ब्यूटीफिकेशन व कर्मचारियों के नए आवास भी मुद्दे

BAREILLY:

लंबे विरोध के बाद ही सही हाउस-सीवर-वॉटर टैक्स की दरों में कमी होने के भरोसे के बाद अब वेल्थ टैक्स में भी छूट मिलने की उम्मीद है। नगर निगम की आम बोर्ड बैठक में वेल्थ टैक्स पर भी छूट का प्रस्ताव शामिल किया गया है। फ्क् मार्च को होने वाली इस बैठक में कुल क्भ् प्रस्ताव शामिल किए गए हैं। जिसमें पार्षद समय से वेल्थ टैक्स जमा करने पर इसमें छूट दिए जाने पर फैसला लेंगे। बैठक से संबंधित एजेंडा सभी 80 पार्षदों को बंटवाए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। वहीं आम बैठक से पहले फ्0 मार्च को ख्.8म् अरब रुपए पर निगम की बजट बोर्ड बैठक भी हाेनी है।

मुहर लगने के इंतजार में क्भ् प्रस्ताव

इसके अलावा बैठक के एजेंडे में चौराहों का ब्यूटीफिकेशन कराए जाने, विज्ञापन टैक्स के नियमों में मंथन करने, निगम कर्मचारियों को नंदौसी, बाकरगंज व हरुनगला में आवास दिलाने, बरेली दुग्ध उप्र संघ लिमिटेड को मिल्क बूथ के लिए जमीन अलॉट करने, निगम की सीमा विस्तार करने व निगम की दुकानों से लेट फीस वसूलने सहित उन पर मालिकाना हक ट्रांसफर करने संबंधी नियम भी एजेंडे में शामिल किए गए हैं। एजेंडे में पर्यावरण संरक्षण के लिए ई मेल सुविधा का यूज करने का भी प्रस्ताव लगाया गया है।

--------------------------

निगम के 7फ् बाबुओं का होगा तबादला

नगर निगम में पिछले लंबे अर्से से अपनी सीटों पर जमे 7फ् बाबुओं का तबादला होगा। नगर निगम संशोधन विधेयक पास होने के बाद सूबे के सभी निकायों के बाबुओं का तबादला किए जाने की तैयारी है। नगर निगम बरेली में क्9 हेड बाबु व भ्ब् बाबू हैं। जो संशोधन विधेयक पास होने और अन्य शहरों में तबादला किए जाने से हलकान हैं। दरअसल निगम में अधिकारियों का तो तबादला किए जाने का नियम था, लेकिन बाबू अपनी सीटों पर जमे रहते थे। इसी के चलते कई बाबुओं की अपने विभाग में अफसर से ज्यादा हनक व धमक दोनों रहती है। बाबुओं के इसी काकस को तोड़ने के लिए सरकार ने इस विधेयक का सहारा लिया है। थर्सडे को ज्यादातर बाबू नगर निगम से नगर पालिका में तबादला किए जाने और इसके चलते तमाम भत्ते कम होने की आशंका से घिरे दिखे।

----------------------