- मेरठ की दुखती रग पर रखा हाथ, हाईकोर्ट बेंच की मांग पूरी करने का वायदा किया

- स्पो‌र्ट्स में मेरठ के प्रतिभावान खिलाडि़यों को संसाधन मुहैया कराने का दावा

Meerut: मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से कांग्रेस की कैंडीडेट अभिनेत्री नगमा पूरी तैयारी के साथ मेरठ आई थीं। मेरठ के क्या-क्या मुद्दे हैं, किस तरह लोगों को लुभाया जा सकता है, इस पर उन्होंने पूरा होमवर्क किया था।

हाईकोर्ट बेंच पर वादा

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर केवल सियासी दलों ने केवल राजनीति की है, कोई बड़े कदम इस मांग को पूरी करने के लिए नहीं उठाया। नगमा ने कहा कि मेरठ से जितने भी अभी तक जनप्रतिनिधि बने किसी ने हाईकोर्ट बेंच की ओर अपने कदम नहीं बढ़ाए। ये मांग वकीलों की ही नहीं बल्कि हर उस व्यक्ति की मांग है, जिसको महीने में तीन बार हाईकोर्ट के चक्कर काटने पड़ते है। नगमा ने बेंच की मांग पूरी करने अपने महत्वपूर्ण योगदान देने की बात कही है।

खिलाडि़यों को संसाधन

नगमा ने कहा मेरठ में स्पो‌र्ट्स की दुनिया में अलग ही नाम कमाया है। यहां से हर खेल में खिलाड़ी बुलंदियों के झंडे गाड़ रहे है, साथ ही स्पो‌र्ट्स इंडस्ट्री भी व‌र्ल्ड में फेमस है। यहां के इंडस्ट्री मालिकों की भी परेशानी दूर किए जाने का काम किया जाएगा। नगमा ने खिलाडि़यों को संसाधन देने की बात कही।

इंसानियत का खून बहता है

सियासी तीर चलाने के लिए नगमा ने हर हथकंडे अपनाए। उन्होंने कहा कि मुजफ्फनगर दंगे का मुझे काफी अफसोस है। दंगा कहीं भी हो नुकसानदायक होता है। हर दंगे में मां की कोख खाली होती है और मजहब का नहीं बल्कि इंसानियत का खून बहता है।

खुशी है क्रांति धरा से लड़ने का मौका मिला

अपने संबोधन में नगमा ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि जिस धरती से आजादी की लड़ाई शुरू हुई थी उस धरा पर मुझे पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। उम्मीद है कि यहां के लोग उन्हें भारी बहुमत से जिताकर संसद में भेजेंगे।

निकम्मी सरकार है सपा

भाजपा पर निशाना साधने के बाद नगमा प्रदेश सरकार पर जमकर बरसीं। उन्होंने सपा को निकम्मी सरकार बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश की सपा सरकार को किसानों के मुआवजे के लिए म्म् हजार करोड़ रुपये दिए थे। शिकायत आ रही है कि किसानों तक पैसा नहीं पहुंचा है। केंद्र सरकार के धन और योजनाओं का लाभ प्रदेश सरकार नहीं दे रही है। ऐसी सरकार के खिलाफ भी मोर्चा खोला जाएगा।

चौधरी चरण सिंह की तारीफ

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन करते हुए नगमा ने कहा कि चौधरी साहब देश के बहुत अच्छे लीडर थे। उनके कार्य और व्यवहार से सभी को सीख भी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके बेटे अजित सिंह के साथ कांग्रेस का गठबंधन सफल होगा और पार्टी अपनी सरकार केंद्र में दोबारा बनाएगी।