- पीएल शर्मा स्मारक में कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन

- हावी रही अनुशासनहीनता, कार्यकर्ताओं ने नगमा को घेरा

- नजदीक आने और फोटो खिंचवाने को लगी होड़

Meerut: फिल्म अभिनेत्री व मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से कांगे्रस प्रत्याशी नगमा रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के लिए पीएल शर्मा स्मारक पहुंचीं। धक्का-मुक्की के बीच नगमा का स्वागत कांग्रेसियों ने किया। गाड़ी से उतरते ही कांग्रेसियों ने नगमा को घेर लिया। हर कोई झलक पाने के लिए बेताब था। इतना नहीं काफी मुश्किल से नगमा मंच तक पहुंचीं, लेकिन वहां भी उन्हें घेर लिया। मंच पर भी नगमा को घेर लिया। वरिष्ठ नेताओं के आग्रह करने के बावजूद कार्यकर्ता नहीं माने और नगमा से हाथ मिलाने और उसके साथ फोटो खिंचवाने की होड़ में लग गए। जल्दी-जल्दी नगमा का भाषण भी धक्का-मुक्की के बीच हुआ।

सीन एक : कांग्रेसियों ने घेर लिया

नगमा को लेकर कांग्रेसियों में काफी क्रेज देखने को मिला। कार्यकर्ता बैठक के तौर पर नहीं बल्कि दर्शक के तौर पर नगमा को देखने के लिए पहुंचे। जैसे ही नगमा अपने काफिले के साथ पीएल शर्मा स्मारक आईं तो अन्दर हाल में बैठे काफी संख्या में कार्यकर्ता बाहर आ गए। नगमा की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। पुलिस सिक्योरिटी में आई नगमा दस मिनट तक बाहर कार्यकर्ताओं के बीच फंसी रहीं। मुश्किल से उन्हें धक्का-मुक्की के बीच मंच तक लाया गया।

सीन ख् : मंच पर अनुशासनहीनता

मंच पर भी नगमा को कार्यकर्ताओं ने शांति से बैठने नहीं दिया। यहां भी अनुशासनहीनता का परिचय दिया। एक-एक करके कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का भाषण चल रहा था, इतने में नगमा से मिलने के लिए कांग्रेसी मंच पर पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी। वरिष्ठ नेताओं के समझाने के बाद भी कार्यकर्ता नहीं माने। अव्यवस्था के कारण जल्दबाजी में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सलीम भारती ने नगमा को मंच पर भाषण के लिए बुला लिया, नगमा को संबोधन में भी धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा।

सीन फ् : प्रेस कांफ्रेंस में अव्यवस्था

मंच के बाद जब मीडिया से बातचीत का नंबर आया यहां भी अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। एक अलग कमरे में मीडिया से बातचीत के लिए नगमा को बुलाया गया, यहां भी काफी संख्या में कार्यकर्ता आ गए। यहां हर कोई नगमा का ऑटोग्राफ और मोबाइल में फोटो खींचने के लिए बेताब था। सलीम भारती ने आग्रह किया कि नगमा अब मेरठ से चुनाव लड़ रही हैं बाद में फोटो और ऑटोग्राफ ले लेना, लेकिन कार्यकर्ताओं ने एक न सुनी और मीडिया से बातचीत में बाधा बन गए। काफी शोर के बीच मीडिया को नगमा से बातचीत करनी पड़ी।

सीन ब् : मंच पर नहीं पहनाई माला

मंच पर अव्यवस्था का इतना बुरा हाल था कि नगमा के स्वागत के लिए माला भी नहीं पहनाई गई। नगमा का स्वागत करने के लिए मंच पर माला पूर्व विधायक पंडित जय नारायण शर्मा, राजेंद्र शर्मा, रमेश धींगड़ा, दीपक शर्मा और सलीम भारती ने मंगाई तो यहां भी कार्यकर्ता काफी संख्या में पहुंच गए। धक्का-मुक्की हो गई। इस दौरान नगमा गिरने से भी बच गई। बाद में एक कमरे में नगमा को माला पहनाकर स्वागत किया गया।

सीन-भ् : फोटो खिंचवाने की होड़

कार्यकर्ताओं का जोश थमने का नाम नहीं ले रहा था, बैठक समाप्त करने के बाद जब नगमा वापस जाने लगीं, तब भी काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया। कइयों ने निवेदन किया मैडम एक फोटो मेरे साथ खींचवा लो। यहां धक्का मुक्की के बीच पार्किंग में खड़ी स्कूटर बाइक गिर गए। धक्का-मुक्की के बीच कार में बैठकर नगमा वापस दिल्ली जाने के लिए रवाना हुई। कार में बैठने के बावजूद कार्यकर्ता पीएल शर्मा रोड के बाहर मेन सड़क तक नगमा का पीछा करते हुए आए।