-एक बरसात से शहर की सड़कें पानी से हो जाती हैं लबालब

-टोल फ्री नंबर व कंट्रोल रूम का नंबर रहता है हमेशा व्यस्त

DEHRADUN: शहर में जलभराव और गंदगी से निपटने के लिए निगम ने क्भ् नाला गैंग की टीम का गठन किया। नाला गैंग द्वारा सफाई करने का निगम ने दावा भी किया, लेकिन यह दावा खुद निगम की पोल खोल रहा है। जरा सी बारिश और पूरे शहर में जलभराव और गंदगी का अंबार लग जात है। एक दिन की बारिश ने नगर निगम की दावों की पोल खोल दी है। सवाल यह उठता है कि यदि निगम ने नाला गैंग का गठन किया तो नाला गैंग ने कहां का नाला साफ किया। बारिश के शुरू होते ही निगम के म्0 वार्डो के कुछ इलाके ऐसे हैं जहां पानी भरना शुरू हो जाता है।

कंट्रोल रूम का नंबर व्यस्त

निगम ने बरसात से निपटने के लिए आपदा कंट्रोल रूम का गठन तो कर दिया। लेकिन यह कंट्रोल रूम लोगों की पेरशानियां दूर नहीं कर पा रहा है। जबकि यह खुद लोगों के लिए परेशानी बन गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए टोल फ्री नंबर व कंट्रोल नंबर पर जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो नंबर या तो कवरेज क्षेत्र से बाहर मिलता है या फिर नॉट रिचवल होता है।

बरसात शुरू होने से पहले निगम को वार्ड की नालियों को साफ करनी के लिए अवगत कराया गया है। बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

नंदनी शर्मा, पार्षद

-------------------

पिछले साल की तहर इस साल भी शहर में जलभराव से निपटने के लिए निगम ने ने आपदा कंट्रोल रूम का गठन किया है। पन्द्रह लोगों की नाला गैंग टीम गठित किया गया है, जिन जगहों पर जलभराव की स्थिति हो कंट्रोल रूम को जानकारी दी जा सकती है।

कैलाश गुंज्याल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी