-सुभाषनगर पुलिस ने किया खेल, विधायक की मौजूदगी में बीजेपी वर्कर्स का हंगामा

BAREILLY: एफआईआर में धाराओं का खेल तो अक्सर सामने आता रहता है लेकिन एक ही एफआईआर में आरोपी के नाम में खेल हो गया है। एक कॉपी में आरोपी का नाम अरेंद्र और दूसरी कॉपी में राजेंद्र हो गया है। पुलिस के खेल को लेकर बीजेपी वर्कर्स ने जमकर हंगामा काटा और थाने में ही धरने पर बैठ गए। बिथरी चैनपुर विधायक भी थाने पहुंचे और एसपी सिटी से एसएचओ श्रीकांत द्विवेदी की शिकायत की। उन्होंने एसएचओ को हटाने की कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस इसे टेक्निकल एरर बता रही है।

मारपीट और रंगदारी की एफआईआर

इटौआ सुखदेव पुर निवासी रामलड़ैते ने 15 जून को अपने भाई कौशल यादव, बीजेपी जिला कार्यकारिणी के सदस्य आरेंद्र मिश्रा, और पिंटू के खिलाफ जमीन के विवाद में मारपीट और 3 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था। इस मामले में आरेंद्र मिश्रा का कहना है कि कौशल यादव के कहने पर वह समझौता कराने गए थे, जिसके चलते उनका नाम एफआईआर में दर्ज करा दिया गया लेकिन एफआईआर में जो टाइमिंग दिखाई गई, उस दौरान वह एसएसपी ऑफिस में थे। जब उन्होंने संडे को एफआईआर में गलत नामजदगी की शिकायत एसएचओ से की तो उन्होंने नाम हटाने का आश्वासन दिया लेकिन जब मंडे को एफआईआर की कॉपी मांगी गई तो उसमें उनके नाम आरेंद्र की जगह राजेंद्र कर दिया गया। इससे साफ है कि पुलिस ने पहले भी रिश्वत लेकर एफआईआर दर्ज कर दी। हंगामे की सूचना पर एसपी सिटी अभिनंदन सिंह, सीओ सेकंड अशोक कुमार मीणा फोर्स के साथ पहुंच गए।

बीजेपी वर्कर का नाम एफआईआर गलत दर्ज किया गया। इसको लेकर वर्कर्स नाराज हो गए। एसएचओ को हटाने की शिकायत की गई है।

पप्पू भरतौल, विधायक बिथरी चैनपुर

टेक्निकल एरर की वजह से एक ही एफआईआर की दूसरी कॉपी में नाम बदल गया था। लोगों की शिकायत पर इसे ठीक किया जा रहा है। जांच की जा रही है।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी