--Beldih club में आयोजित हुई झारखंड काउंसिल की मीटिंग

-टिनचलेट के MD तरुचा डागा बने वाइस चेयरमैन

JAMSHEDPUR : वेडनेसडे को ऑर्गेनाइज हुई सीआईआई झारखंड की एनुअल मीटिंग में स्टेट काउंसिल की नई कमिटी का गठन किया गया। टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेचद्रन को स्टेट काउंसिल का नया चेयरमैन बनाया गया। उचहोंने निवर्तमान चेयरमैन आरएसबी ट्रांसमिशन के एमडी एसके बेहरा से चार्ज लिया। इसके अलावा टिनचलेट कंपनी के एमडी तरूचा डागा को वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया। जेमीपोल को एमडी आदर्श अग्रवाल को सीआईआई जमशेदपुर का जोनल चेयरमैन बनाया गया है। स्टेट गवर्नमेंट व सीआईआई स्टेट काउंसिल के साथ मिलकर बनी कमिटी में एसके बेहरा ही सीआईआई का प्रतिनिधिचव करेंगे।

GDP में 25 percent contribution दे industries

इस मौके पर मिनिस्ट्री ऑफ स्टील के सेक्रेटरी जी मोहन कुमार चीफ गेस्ट के रूप में प्रेजेंट थे। इस मौके पर उचहोंने कहा कि इंडस्ट्रीज का किसी स्टेट के डेवलपमेंट में काफी बड़ा योगदान होता है। जी मोहन कुमार ने कहा कि मैचयुफैचचरिंग को जीडीपी में कम से कम 25 परसेंट का योगदान देना चाहिए। इसके जरिए यूथ को इचचलाईमेंट के साथ ही सोशल मोबिलिटी भी प्रोवाईड करायी जा सकती है। उचहोंने कहा कि स्टील इंडस्ट्री इसका एक मेजर कंट्रीचयूटर साबित हो सकती है। इस मौके पर सीआईआई के इस्टर्न रीजन के डिचटी चेयरमैन वीरेश ओबरॉय सहित अचय प्रेजेंट थे।

Taskforce की दी जानकारी

इस मौके पर झारखंड सरकार के इंडस्ट्री डाइरेचटर दीपांकर पंडा ने कहा कि स्टेट गवर्नमेंट द्वारा स्टेट के ग्रोथ व डेवलपमेंट पर चयान दिया जा रहा है। इंडस्ट्रियल सेचटी के लिए बनाए जा रहे एसआईएसएफ पर भी काम चल रहा है।

इंडस्ट्रीज ग्रोथ के लिए प्रयासरत

सीआईआई झारखंड स्टेट काउंसिल के चेयरमैन टीवी नरेचद्रन ने कहा कि सीआईआई इंडस्ट्रीज के वेरियस सेचटर के लगातार ग्रोथ के लिए प्रयासरत है। इकोनॉमी का रिवाइवल मुचय रुप से मैचयूफैचचरिंग सेचटर पर डिपेंड है।