- महानगर बस में अचानक से लगी आग

- यात्रियों में मची भगदड़, कूद कर भागे

आगरा. थाना रकाबगंज स्थित प्रतापपुरा चौराहे पर उस समय हंगामा हो गया जब एक महा नगर बस में आग से भगदड़ मच गई. चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस रोक दी. यात्री बस से कूद गए. दमकल आने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया. घटना पेट्रोल पम्प के पास हुई. समय रहते आग पर काबू पा लिया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

अचानक से लगी आग

चालक सर्वेश कुमार ने बताया कि एसी महानगर बस से वह आगरा कैंट से भगवान टॉकीज तक सवारी बैठाता है. रोज की तरह शनिवार को भी दो पहर एक बजे करीब वह 40 से 50 सवारी लेकर भगवान टॉकीज जा रहा था. प्रतापपुरा चौराहे पर जैसे ही बस आई वैसे ही इंजन की तरफ से धुआं निकलने लगा.

आग देख कर मची भगदड़

चालक ने बस वहीं रोक दी. इंजन से आग दिखी तो बस में अफरा-तफरी मच गई. सवारियां बस से कूदने लगी. लोगों को आशंका थी कि कहीं आग और न भड़क जाए. इसी दौरान पुलिस को सूचना की गई. दमकल विभाग को भी सूचना हुई. मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. पेट्रोल पम्प नजदीक होने से लोग दहशत में थे.

दमकल आने से पूर्व बुझाई आग

दमकल मौके पर आने के लिए निकल गई थी लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने और चालक ने समझदारी दिखाई अग्निशमन उपकरण से आग पर काबू पा लिया. आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन इसके बाद लोग बस में सवार नहीं हुए. लोगों के अंदर दहशत थी. लोग दूसरे वाहन से अपने गंतव्य तक निकल गए. समय पर आग बुझने पर बस आग की भेंट नहीं चढ़ पाई. यदि आग बढ़ती तो बड़ा हादसा हो सकता था चूंकि पास में ही पेट्रोल पम्प भी था.