नेशनल बुक फेयर में छोटे बच्चों के लिए सजाई गई है दुनिया

कलर बुक स्टॉल पर समाप्त तो राइटिंग व स्टोरी बुक हाथों हाथ बिकी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: आमतौर पर पढ़ाई के लिए स्कूलों और कालेजों में पाठशाला चलाई जाती है। जहां छोटे-छोटे बच्चे मस्ती के साथ पढ़ाई भी करते हैं। लेकिन नेशनल बुक फेयर में भी कुछ ऐसी ही पाठशाला चलाई जा रही है। हालांकि यह पाठशाला स्कूल की नहीं है इसके बावजूद एलकेजी से लेकर पांचवीं क्लास तक के बच्चों को पाठशाला का आकर्षण खींच कर बुक फेयर में ला रहा है। यही वजह है कि इंदौर की आयुषी बुक्स इंटरप्राइजेज के स्टॉल पर फेयर के पांच दिनों में ही कलर बुक का स्टॉक समाप्त हो चुका है तो राइटिंग व स्टोरी बुक के अलावा पाकेट डिक्शनरी भी समाप्त होने को है।

दूसरी बार लगा इंदौर का स्टॉल

दस दिवसीय नेशनल बुक फेयर का आयोजन बारह फरवरी से हुआ था। इस फेयर में इंदौर की आयुषी बुक्स इंटरप्राइजेज दूसरी बार पहुंची है। जो छोटे बच्चों की बुक्स की जानीमानी कंपनी है। इसके पहले यह कंपनी पहली बार आयोजित हुए बुक फेयर में स्टॉल लगाने आई थी।

बीस रुपए में बच्चों की दुनिया

आयुषी बुक्स इंटरप्राइजेज के स्टॉल पर महज बीस रुपए में बच्चों की पाठशाला की सामग्री बिक्री के लिए रखी गई है। एलकेजी से लेकर क्लास पांचवीं तक के लिए बीस रुपए में आप अपने बच्चे के लिए हिन्दी व अंग्रेजी वर्जन की पाकेट डिक्शनरी, राइटिंग बुक, स्टोरी बुक व कलर बुक आसानी से खरीद सकते हैं। स्टोरी बुक में आकर्षक रंगबिरंगे चित्रों से सुसज्जित पंच तंत्र की कहानियां, अकबर व बीरबल की कहानियां हैं।

डिक्शनरी में फार्मूला, कीमत बीस रुपए

जहां कंपनी के स्टॉल पर छोटे-छोटे बच्चों की पसंद का ख्याल रखते हुए सामग्री आई हुई है वहीं क्लास नौवीं से लेकर बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए फार्मूला बेस्ड डिक्शनरी भी खूब पसंद की जा रही है। यही वजह है कि पांच दिनों में सौ प्रति विद्यार्थियों द्वारा खरीदी जा चुकी है। डिक्शनरी की खासियत है कि यह भी बीस रुपए में है और इसमें मैथ्स, फिजिक्स, केमेस्ट्री व बायोलाजी जैसे सब्जेक्ट का फार्मूला दिया गया है।

पांच दिन में कितनी हुई बिक्री

राइटिंग बुक : पांच सौ प्रति

स्टोरी बुक : दौ सौ प्रति

कलर बुक : तीन सौ प्रति

पाकेट डिक्शनरी : पचास प्रति

फार्मूला बेस्ट डिक्शनरी : सौ प्रति

हमारी कंपनी छोटे-छोटे की पसंद को ध्यान में रखते हुए बहुत ही कम कीमत में बुक्स लेकर आई है। पहली बार कुछ खास बिक्री नहीं हुई थी लेकिन इस बार चाहे राइटिंग बुक हो या कलर बुक या फिर फार्मूला बेस्ड डिक्शनरी सब हाथों हाथ खरीदी जा रही है।

संजय जैन,

सेल्स मैनेजर आयुषी बुक्स

इंटरप्राइजेज