- नेशनल कॉन्फ्रेंस के तीसरे दिन बेहतर रिसर्च पेपर प्रस्तुत करने पर विशेषज्ञ हुए सम्मानित

>BAREILLY:

श्री राम मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में चल रही चार दिवसीय नेशनल कॉन्फेंस एस्पीकॉन 2015 में सेमिनार के तीसरे दिन डीन एचओडी डॉ। लतिका मोहन ने कहा कि प्रोफिलेक्सिस और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मेडिकल मैनेजमेंट की जरूरत है। उन्होंने लेह-लद्दाख में अपने अनुभव को विशेषज्ञों के साथ साझा किया। वहीं विशेषज्ञों ने वेडनसडे को एस्केमिक हार्ट डिजीज, रिप्रेफ्यूजन एनर्जी, न्यूरोफिजियोलॉजी, एनेस्थीसिया और न्यूरोन्यूट्रिशिनिंग व अन्य सब्जेक्ट्स पर लेख और शोध पत्र प्रस्तुत किए। सेमिनार के आखिरी में बेहतर शोध पत्र प्रस्तुत करने वाले विशेषज्ञों को पुरस्कृत किया गया।

सेमिनारों का चला दौर

कॉन्फ्रेंस के पहले सेमिनार 'योगा एंड इट्स रोल इन लाइफस्टाइल डिजीज पर आधारित रहा। जिसमें डॉ। राजकुमार यादव, डॉ। वीएस धानाश्री नायडू, डॉ। वरुण मल्होत्रा, डॉ। लतिका चौधरी और शक्ति दिव्य प्रिया आनन्द नाथ ने रोग की रोकथाम में एक्सरसाइज और योग के महत्व के बारे में बताया। दूसरे चरण में 'राइटिंग ए रिसर्च पेपर एंड पब्लिशिंग इट इन एन इंडेक्स्ड जर्नल' विषय पर आधारित सेमिनार में डॉ। एसबी देशपाण्डे, डॉ। बीएस शंकरानारायनन रॉव, डॉ। जीके पॉल, डॉ। कुशल दास ने रिसर्च पेपर तैयार करने के बारे में स्टूडेंट्स को जानकारी दी। इसके बाद एप्लाइड फिजियोलॉजी पर डॉ। सिबादत्ता दास, डॉ। नरेश कुमार, डॉ। ओमलता भगत, डॉ। पूर्णिमा शर्मा और डॉ। जेके बाजपेयी ने अपने विचार रखे।

सम्मान से नवाजे गए विशेषज्ञ

पीजी ओरल पेपर प्रस्तुति में बेहतर पेपर प्रस्तुत करने वाले आरयू के डॉ। मंदीपा चकमा को फ‌र्स्ट, बीएचयू के डॉ। बृजेश त्रिपाठी और पीजीआईएमएस के डॉ। कविता गोयल सेकेंड, और आरयू के डॉ। नीलिमा कुमारी को थर्ड प्लेस पर रहीं। फ्री पेपर प्रस्तुति में कलकत्ता की डॉ। कल्यानी शाह को फ‌र्स्ट, एएमयू के डॉ। शाहनवाज आलम को सेकेंड, एसआरएमएस की डॉ। अंजू सक्सेना को थर्ड प्राइज से नवाजा गया। वहीं, ई-पोस्टर प्रस्तुति में डॉ। अनुराग वर्मा को फ‌र्स्ट, डॉ। मंजूषा कंवल को सेकंड और डॉ। अंकुर को थर्ड प्राइज से नवाजा गया।