- दरोगा को थाने का चार्ज दिलाने के लिए बना पीएम का मुख्य सचिव

- मोबाइल फोन की सीडीआर से पकड़ में आया मामला

- पुलिस ने गिरफ्तार किया एसएसपी को फोन करने वाला

-पहले भी तत्कालीन आईजी सुजीत पांडे को कर चुका है फोन

मेरठ : एक नटवर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य सचिव बनकर एसएसपी के सीयूजी फोन पर तत्कालीन एसओ को दोबारा से गंगा नगर थाने का चार्ज दिलाने के लिए दबाव बनाया। चार्ज न देने पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। मोबाइल की सीडीआर में मामला पकड़ में आया। पुलिस ने नटवर लाल गिरफ्तार कर लिया।

क्या है मामला

गत मंगलवार को दोपहर 3.10 बजे पर एसएसपी मंजिल सैनी के सीयूजी मोबाइल नंबर पर कॉल आई। एसएसपी के मीटिंग में व्यस्त होने पर पीआरओ दयाशंकर द्विवेदी ने फोन रिसीव किया। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नई दिल्ली आफिस से मुख्य सचिव अरुण मिश्रा बोल रहे हैं। गंगानगर थाने के एसओ ओमवीर गुप्ता का ट्रांसफर क्राइम ब्रांच में कर दिया गया है। उनका ट्रांसफर कैंसल करके पुन उन्हें एसओ गंगानगर बनाया जाए। जब मोबाइल की सीडीआर निकलवाई गई तो मोबाइल नंबर गंगानगर निवासी अरुण मिश्रा पुत्र रोमलोचन का निकला। एसएसपी के आदेश पर सिविल लाइन में अरुण मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। रविवार को सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी अरुण मिश्रा का दबोच लिया।

क्या करता है आरोपी

सिविल लाइन थाने में अरुण मिश्रा ने बताया कि वह चिल्ड्रन बुक कंपनी में राइटर है। वह अब तक ढाई सौ किताबें लिख चुका है।

पहले भी कर चुका है फोन

इंस्पेक्टर सिविल लाइन धीरज शुक्ला ने बताया कि वह इससे पहले तत्कालीन आईजी सुजीत पांडे को भी शासन का अधिकारी बनकर धमकी दे चुका है। पुलिस ने 2016 में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

कराई जा रही है जांच

एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा कि एक दरोगा को चार्ज दिलाने के लिए अरुण मिश्रा की क्या दिलचस्पी है, इस बात की जांच कराई जा रही है। फोन में किसी दरोगा की मिलीभगत है या नहीं।

गंगानगर निवासी अरुण मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह अपने आप को प्रधानमंत्री का मुख्य सचिव बताकर फोन कर रहा था। एक दरोगा को चार्ज दिलवाने का प्रयास कर रहा था।

-मंजिल सैनी एसएसपी

----------

पहले पकड़ा था 'पूर्व जज'

पीडीएफ

गत 14 जुलाई को लालकुर्ती पुलिस ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार व हाईकोर्ट का रिटायर जज बताने वाले नटवर लाल अजय कुमार गर्ग को गिरफ्तार किया था। उसके पास से मुख्यमंत्री दिल्ली, यूपी समेत कई मंत्रियों के लेटर हेड भी बरामद हुए थे।

----