-मेरठ से जाने वाली नौचंदी और लखनऊ से आने वाली राज्यरानी के परिजन पहुंचे सिटी स्टेशन

-हापुड़ स्टेशन पर उतर लोग वापस मेरठ पहुंचे, ट्रैक को लेकर नहीं साफ हुई स्थिति

Meerut : गढ़मुक्तेश्वर में रविवार को दिल्ली-फैजाबाद एक्सपे्रस के पटरी से उतरने के बाद रेल अफसरों में अफरातफरी का माहौल रहा। मेरठ से जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस हापुड़ में रोक दी गई। मेरठ सिटी स्टेशन से अपने निर्धारित समय शाम 8:15 बजे से रवाना की गयी। ट्रेन के रवाना होने के कुछ देर बाद ही गढ़ मुक्तेश्वर में रेल हादसे की सूचना आ गई और नौचंदी को हापुड़ रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया।

ट्रैक कब तक क्लीयर होगा, इस बारे में रेल अधिकारी अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। हापुड़ में नौचंदी के खड़े होने के चलते मेरठ के तमाम यात्री सड़क मार्ग से वापस मेरठ लौट आए। तमाम लोग हादसे की सूचना पाकर मेरठ सिटी स्टेशन पर आ गए। रेलवे कंट्रोल रूम का फोन भी लगातार बजता रहा। सिटी स्टेशन पर अधिकारियों से भी रेलवे अफसर जानकारी लेते रहे।

देर रात स्थिति स्पष्ट नहीं

हादसे के कारण, लखनऊ से मेरठ आने वाली राज्यरानी को ब्रजघाट से पहले रोक लिया गया। राज्यरानी का मेरठ आने का समय रात 10:35 है। दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के हादसे की सूचना मिलने के बाद राज्यरानी से आने वाले यात्रियों के परिजनों की भीड़ सिटी स्टेशन पर जमा हो गई। देर रात तक अधिकारी यह स्पष्ट नहीं कर पाए थे कि राज्यरानी और नौचंदी का रुट बदला जाएगा या नहीं। ट्रैक साफ करने को लेकर भी स्थिति साफ नहीं थी।

मेडिकल में खाली कराए बेड

ब्रजघाट में हुए हादसे में हापुड़ प्रशासन ने स्थानीय स्तर पर घायलों का इलाज कराकर उन्हें बसों में बैठा रवाना कर दिया, लेकिन हादसे की सूचना के बाद एहतियात के तौर पर मेडिकल कालेज में बेड खाली करा दिए गए। इमरजेंसी समेत अन्य वार्डो में कुल ढाई सौ बेडों का बंदोबस्त किया गया। रेजीडेंट डाक्टरों एवं नर्सिग छात्रों की डयूटी में फेरबदल पर उन्हें आपात स्थिति में मेडिकल में तलब किया गया। सीएमएस डॉ। सुभाष ने बताया कि फिलहाल ढाई सौ मरीजों की चिकित्सा की तत्काल व्यवस्था कर ली गई है।