- नो पार्किंग जोन हुए नवीन मार्केट पर कस्टमर्स और व्यापारियों का मन रीझा

KANPUR : नए और स्मार्ट लुक में आए नवीन मार्केट को लेकर जितना ज्यादा उत्साहित यहां के दुकानदार हैं, उससे कहीं ज्यादा उमंग शॉपिंग करने पहुंच रहे कस्टमर्स की हैं। शाम होते ही सफेद दूधिया रोशनी से रोशन मार्केट सभी को अट्रैक्ट करने का काम कर रहा है। कस्टमर्स का मानना है कि कुछ पलों के लिए दिल्ली की कनाट प्लेस का दृश्य सामने दिखने लगता है।

सेफ्टी और सुविधा एक साथ

नो पार्किंग जोन को लेकर लोगों में काफी सजगता देखने को मिल रही है। यहां आने वाले अधिकांश दुकानदार व कस्टमर्स ने अपने वाहन मल्टीलेवल पार्किंग में खड़े किए। वहीं, कुछ कस्टमर्स चंद पैसे बचाने के फेर में अपनी आदतों से बाज आते नहीं दिखे। उन्होंने अपने व्हीकल इधर-उधर ख़े किए।

नो पार्किंग जोन दुकानदार और कस्टमर दोनों के लिए फायदेमंद है। मार्केट में चारों ओर खड़े वाहनों के कारण कस्टमर मार्केट आने से बचता था। जबकि, अब वह आराम से मार्केट में घूम कर खरीददारी कर सकता है।

-सचिन सोनी

-प्रशासन की ओर से एक अच्छी शुरुआत की गई है। अतिक्रमणमुक्त नवीन मार्केट ने एक नई तस्वीर पेश की है, जिसे हर कोई देखना चाहता है। अब लगता है हमारा कानपुर भी स्मार्ट होने में आगे बढ़ चुका है।

-मनोज अशोणि

एक जगह के ग्राहकों को दूसरी जगह पहुंचने में कुछ प्राब्लम्स का सामना करना पड़ रहा है, जो कुछ दिनों में दूर हो जाएगा। बाकी क्रिस्टल पार्किंग की सुविधा आज से बहुत पहले ही कस्टमर्स को मिल जानी चाहिए थी।

-गोपी राम चंदानी

- क्रिस्टल पार्किंग व्यापारियों और कस्टमर दोनों के लिए फायदेमंद है, क्योंकि दोनों लोग गाडि़यां पार्किंग में पार्क कर निश्चिंत होकर शॉपिंग कर सकते हैं। इससे अब पुलिस का भी डर नहीं होगा कि कब वाहन उठा ले जाएं।

- तबरेज

- नो पार्किंग जोन हो जाने से नवीन मार्केट में जो एक खुला अतिक्रमण मुक्त वातावरण देखने को मिल रहा है, वो वाकई में सराहनीय है। अगर बुजुर्गो के लिए अंदर ई रिक्शा चला दिया तो उन्हें बड़ी सुविधा मिल जाएगी।

-जावद सिद्दीकी

- नवीन मार्केट के लिए अच्छा कदम उठाया गया है। अगर थोड़ी व्यापारियों की बात मान लें तो और बेहतर होगा। जिसकी दुकान लास्ट में है वहां तक आन्-जाने के लिए पिक एंड ड्रॉप की व्यवस्था भी होनी चाहिए।

-दीपक सविता