- पुलिस ने महिला सिपाही से छेड़छाड़, वर्दी फाड़ने, लूटपाट आदि के आरोप में दर्ज की रिपोर्ट

- आज से हड़ताल पर वकील, सीओ ने बुलाया कई थानों का फोर्स

<- पुलिस ने महिला सिपाही से छेड़छाड़, वर्दी फाड़ने, लूटपाट आदि के आरोप में दर्ज की रिपोर्ट

- आज से हड़ताल पर वकील, सीओ ने बुलाया कई थानों का फोर्स

BAREILLY :BAREILLY :

पुलिस और वकील के बीच सैटरडे रात को हुई मारपीट के बाद पुलिस ने कांस्टेबल की तरफ से वकील, उनके बेटे समेत क्भ् लोगों के खिलाफ महिला सिपाही से छेड़छाड़, लूटपाट व सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले वकील ने एसएसआई समेत आठ पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया था।

चेकिंग के दौरान हुअा था विवाद

नवाबगंज में वकील दुष्यंत का बेटा शुभम दोस्तों के साथ बाइक से लौट रहा था। चेकिंग के दौरान बाइक के कागजात दिखाने को लेकर पुलिस से विवाद हो गया था। सूचना पर दुष्यंत अपने दोस्त महेश कुमार के साथ मौके पर पहुंचे तो पुलिस उनकी पिटाई करते हुए कोतवाली ले आई। घटना की सूचना पर कोतवाली पहुंचे वकीलों ने जमकर हंगामा किया था। एसएसआई, दो सिपाही नामजद व चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसका क्राइम नंबर ब्8क्/ख्0क्7 है, लेकिन उनका मुकदमा दर्ज होने से पहले ही सिपाही केशव तलान ने क्राइम नंबर ब्80/ख्0क्7 पर वकील दुष्यंत, उनके बेटे शुभम, दोस्त महेश समेत एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ महिला सिपाही से छेड़छाड़, पुलिस से मारपीट, वर्दी फाड़ना व लूटपाट का मुकदमा दर्ज कर दिया था। पुलिस ने इस मामले की किसी को खबर तक नहीं लगने दी।

वकील करेंगे हड़ताल

बार एसोसिएशन ने मंडे को बार सभागार में बैठक की, जिसमें मुकदमे को लेकर नाराजगी व्यक्त की। निर्णय लिया गया कि ट्यूजडे से समस्त वकील कलमबंद हड़ताल करेंगे। स्टांप वेंडर, कातिब आदि भी उनके समर्थन में कार्य नहीं करेंगे। वकील पर दर्ज मुकदमे में पैरवी के लिए बार अध्यक्ष शिशुपाल गंगवार की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई। इस दौरान सचिव हेमेन्द्र गंगवार, श्रीपाल आदि रहे।

विरोध को लेकर पुलिस अलर्ट

वकीलों की बैठक को देख पुलिस अलर्ट हो गई। सीओ ने क्योलडि़या, हाफिजगंज, भोजीपुरा, भुता थाने की पुलिस को बुला लिया। कोतवाली में बैठकर सीओ पल-पल की जानकारी लेते रहे।