-चिरिया माइंस में ठप रहा उत्खनन एवं परिवहन कार्य

-नहीं चले लंबी दूरी के वाहन, बंद रहा बाजार

CHAKRADHARPUR: नक्सलियों का पलामू मुठभेड़ के विरोध में बुलाया गया बंद पोड़ाहाट अनुमंडल क्षेत्र में असरदार रहा। अनुमंडल के मनोहरपुर, आनंदपुर, सोनुवा, गोईलकेरा, गुदड़ी और बंदगांव प्रखंड की सभी दुकानें दिन भर बंद रही। वहीं वाहनों के पहिए ठहरे रहे। नक्सलियों के आहूत बंद के कारण सरकारी बैंक से लेकर कार्यालय तक भी बंद रहा। वहीं चक्रधरपुर से रांची-चाईबासा, सोनुवा, गोईलकेरा एवं मनोहरपुर तक चलने वसों का परिचालन बंद रहा। इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, मनोहरपुर से गुमला, सिमडेगा, रांची, राउरकेला, बड़ाजामदा, किरिबुरु तक चलने वाली लंबी दूरी की बसें नहीं चली। सभी बसें मनोहरपुर में खड़ी रही। वहीं मनोहरपुर से चिरिया, छोटानागरा, आनंदपुर, जराईकेला तक चलने वाले छोटे वाहनों का परिचालन भी ठप रहा।

प रहा काम

नक्सलियों के बंद के कारण चिरिया माइंस के खदान में काम ठप रहा। बंद के कारण कोई भी मजदूर खदान नहीं पहुंचे। इस वजह से उत्खनन नहीं हुआ। वहीं परिवहन कार्य में लगे वाहनों के पहिए भी थमे रहे। इसके कारण परिवहन का कार्य बंद रहा। खदान बंद होने से चिरिया माइंस को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा।

प्रखंडों में पसरा रहा सन्नाटा

अनुमंडल के आनंदपुर, मनोहरपुर, सोनुवा, गोईलकेरा और बंदगांव प्रखंड कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। नक्सलियों के बंद के कारण वाहन नहीं चलने से कोई भी फरियादी प्रखंड कार्यालय नहीं पहुंच सके। वहीं कई कर्मचारी भी मुख्यालय से अनुपस्थित रहे। गोईलकेरा में पेट्रोल पंप से लेकर कई सरकारी कार्यालय एवं बैंकों में ताला लटके रहा।

ट्रेनों में कड़ी सुरक्षा

नक्सली बंद के कारण ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। वहीं, छोटे से लेकर बड़े स्टेशनों में सीआरपीएफ, जीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया था।

चक्रधरपुर में नहीं दिखा असर

नक्सलियों के बंद का असर चक्रधरपुर शहरी क्षेत्र में नहीं देखने को मिला। सामान्य दिनों की तरह सभी दुकानें खली रही। हालांकि, बारिश होने की वजह से बाजार थोड़ा फिका रहा।