GHATSHILA: घाटशिला थाना क्षेत्र के ग्राम पुनगोड़ा और भदुआ के बीच जंगलों में शनिवार देर रात सवा नौ से रात्रि 11 बजे तक पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से 503 राउंड गोलियां चली. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सलियों का दस्ता जंगलों की ओर भागने में सफल रहा. मुठभेड़ के दौरान पुनगोड़ा व आसपास के गांव के ग्रामीण दहशत में रहे. फाय¨रग बंद हुई तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. पुलिस की ओर सर्च अभियान चलाया गया. विस्फोटक, पिस्तौल समेत कई सामान बरामद किए गए.

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की ओर से करीब 300 राउंड और जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से 203 चक्र गोलियां चलाई गई. एसएसपी के अनुसार एएसपी अभियान प्रणव आनंद झा, कोबरा बटालियन 207 के सहायक समादेष्टा अंकुश चौहान, प्रशिक्षु डीएसपी राजीव कुमार और कुलदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम घाटशिला के युक्तिडीह, भदुआ, पुनगोड़ा एवं चेकाम गांवों में नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी अभियान शनिवार शाम साढ़े चार बजे सर्च अभियान चलाया जा रहा था. रात सवा नौ बजे पुनगोड़ा और भदुआ के बीच जब पुलिस पार्टी पहुंची तो पुलिस बल को देखते ही नक्सलियों ने फाय¨रग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी फाय¨रग की गई.

मुठभेड़ के बाद जब्त सामान

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि मुठभेड़ के बाद 10 पीस एक्सपलोसिव पावर जेल, डेटोनेटर 10 पीस, फ्यूज वायर 10 मीटर, नाइन एमएम का एक पिस्तौल, दो मैगजीन, नाइन एमएम का छह चक्र कारतूस, एकेएम का खोखा 11 पीस, एसएलआर का खोखा 5 पीस, इंसास का खोख 3 पीस, जरकीन 6 पीस, पायर बम 2 पीस और यूबीजीएल 4 पीस बरामद किया गया है.

नक्सली आकाश, सचिन के होने की थी जानकारी

सूचना थी की एक करोड़ के इनामी हार्डकोर नक्सली आकाश, सचिन अपने दस्ते के 15 सहयोगियों संग पुनगोड़ा व आसपास के जंगलों में मौजूद है. इसके बाद पुलिस पार्टी शनिवार शाम से सर्च अभियान में जुट गई. कोबरा बटालियन की टीम पूरी अलर्ट पर सर्च अभियान में देर रात से ही लग गई थी. सर्च अभियान के दौरानही पुनगोड़ा में तालाब के समीप नक्सलियों से पुलिस पार्टी की मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ स्थल पर पेड़ों व गॉर्डवाल पर कई गोली के निशान पाए गए.