-पारसनाथ पहाड़ी पर चल रहा था सर्च ऑपरेशन

-नक्सलियों का गढ़ है पारसनाथ पहाड़ी

RANCHI: सोमवार की सुबह गिरिडीह के पारसनाथ पहाड़ी पर चलाए जा रहे पुलिस जवानों के सर्च ऑपरेशन के दौरान एक बड़ा विस्फोट हुआ। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के मकसद से बम विस्फोट किया। पुलिस ने मौके से नक्सलियों के कुछ सामान भी बरामद किए हैं। गिरिडीह पुलिस जब्त सामानों की जांच करते हुए नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है। विस्फोट की पुष्टि गिरिडीह एसपी अखिलेश कुमार बरियार ने की है।

रविवार को हुई थी मुठभेड़

गौरतलब हो कि रविवार को पारसनाथ पहाड़ पर सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों और पुलिस जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी। पुलिस पारसनाथ पहाड़ को नक्सलियों के कब्जे से मुक्त करने के उददेश्य से पिछले महीने से ही सर्च ऑपरेशन चला रही है। मंडे को सर्च ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवान जंगल में गए थे। इसी दौरान वहां नक्सलियों ने शक्तिशाली बम विस्फोट कर दिया।

ये मिली थी सूचना

गिरिडीह पुलिस को नक्सलियों के जमा होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस को देखते ही नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। जवाब में पुलिस जवानों की ओर से भी फायरिंग की गई।

पहले भी हुई मुठभेड़

आपको बता दें कि पिछले महीने भी जिले में नक्सलियों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थीं। पारसनाथ पर्वत के पश्चिमी-पूर्वी छोर स्थित डेगापहरी में दोनों ओर से फायरिंग हुई। हालांकि इस मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं हुआ था। पुलिस सूत्रों ने इस मुठभेड़ के संबंध में जानकारी दी थी कि डेगापहरी में नक्सलियों का कैंप लगा था जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया। गौरतलब है कि पारसनाथ पर्वत के पूर्वी छोर में जीतपुर सीरियल बम ब्लास्ट के बाद पुलिस नक्सलियों का अभेद किले को ध्वस्त करने के लिए सघन सर्च अभियान चला रही है। एनकाउंटर के दूसरे दिन भी नक्सलियों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी।