RANCHI : गुआ थाना क्षेत्र स्थित सारंडा के रोवाम और घाटकुड़ी में नक्सलियों ने आठ वाहनों को आग के हवाले कर दिया। शनिवार देर रात की यह घटना है। रोवाम गांव में एक हाइड्रा, एक जेसीवी व घाटकुड़ी -पापरिहातु में एक पोकलेन एक जेसीवी और चार डंपर को नक्सलियों ने फूंक डाले। ये वाहन रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी के थे। यह कंपनी सलाई-गुआ सड़क का निर्माण कर रही है।

दो दर्जन से ज्यादा थे नक्सली

दो दर्जन से ज्यादा नक्सलियों ने शनिवार की रात 11 बजे के करीब घाटकुड़ी-पापरिहातू में धावा बोला। यहां सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन, एक जेसीबी और चार डंपर पर डीजल उड़ेलकर आग लगा दी। इस दौरान वाहनों की देखरेख कर रहे दो ग्रामीणों की जमकर पिटाई भी कर दी। यहां से नक्सलियों का दस्ता रोवाम पहुंचा। यहां भी एक हाइड्रा और एक जेसीबी मशीन को फूंक डाला। सभी वाहन रविवार की सुबह तक धू-धूकर जल रहे थे।

तीन नक्सलियों को लगी गोली, चार हिरासत में

मनोहरपुर थाना एरिया के टेंडरावली जंगल में पुलिस और पीएलएफआई के आकाश दस्ते के बीच मुठभेड़ में दो से तीन नक्सलियों के घायल होने की बात कही जा रही है। रविवार की सुबह हुए मुठभेड़ में जहां नक्सलियों की की ओर से 15 राउंड गोलीबारी की गई, वहीं पुलिस ने जवाब में 34 राउंड फायरिंग की। मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान के दौैरान 12 मोबाइल फोन, एक बोलेरो और एक मारूति आल्टो कार पुलिस ने जब्त किए। इसके अलावा चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। इनमें मनोहरपुर का दीपराज सिंह, टेंगराइन का मनोज सिंह, बरंगा गांव के हरेकृष्णा महतो व बानो थाना जोरोबाड़ी के उधेश्वर सिंह हैं। इनमें दो घायल हालत में थे। मनोहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पुलिस की देखरेख में इनका इलाज किया जा रहा है।

मिली थी गुप्त सूचना

शनिवार की शाम मनोहरपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मनोहरपुर का दीपराज सिंह पीएलएफआई के जोनल कमांडर आकाश सिंह को शराब और कपड़ा पहुंचाने गया है। इस पर मनोहरपुर थाना प्रभारी सुरेन्द्र रविदास और गोइलकेरा थाना प्रभारी पतरस नाग ने दलबल के साथ रविवार की सुबह टेंडरावली जंगल में धावा बोला। यहां से पुलिस आगे बढ़ी तो सिदुवा जंगल पहाड़ के ऊपर से नक्सलियों ने फाय¨रग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी फाय¨रग की। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। इस दौरान दो से तीन नक्सलियों को गोली लगाने की सूचना है। थाना प्रभारी सुरेन्द्र रविदास ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस टेंडरावली, रूंघी और आसपास के क्षेत्र में सर्च अभियान चला रही है।