- एक दर्जन माओवादियों ने दिया घटना को अंजाम

- एक-एक कर तीन आइडी बम के विस्फोट से गूंजा इलाका

- दीवार पर पोस्टर-बैनर चिपका ली घटना की जिम्मेदारी

RANCHI : दर्जनभर नक्सलियों ने रविवार की देर रात करीब 1.40 बजे तीन आइडी बमों का विस्फोट कर बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के महुआटांड़ स्थित पचमो पंचायत सचिवालय को उड़ा दिया। आइडी बमों के विस्फोट से पूरा इलाका गूंज उठा। विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। पंचायत भवन की बची दीवार पर पोस्टर-बैनर लगाकर माओवादियों ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

स्पॉट पर पहुंची पुलिस

सूचना मिलने पर सोमवार की सुबह एएसपी अभियान राजेंद्र टोप्पो, बेरमो डीएसपी नीरज कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। डीएसपी ने कहा कि यह घटना नक्सलियों की हताशा का परिणाम है। खासमहल में 24 जुलाई की रात डंपरों को जलाने के बाद पुलिस को भटकाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने इस पंचायत भवन को उड़ाया है। पुलिस की ओर से नक्सलियों को गिरफ्त में लेने के लिए चौतरफा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

दो गुनाहगार गिरफ्तार

बॉबी देवी (55) की हत्या के आरोप में राम पाहन और एतवा मुंडा को नामकुम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डायन बिसाही के आरोप में उसकी हत्या कर दी गई थी। इस बाबत बॉबी देवी के बेटे मुंडा पाहन ने दो के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी।

आरोपियों ने स्वीकारा गुनाह

गिरफ्तार राम पाहन और एतवा मुंडा ने बॉबी देवी की हत्या करने के गुनाह को पुलिस के समक्ष स्वीकार कर लिया है। दोनों ने पुलिस को बताया कि 24 जुलाई को कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी दी थी। नामकुम पुलिस ने रामपुर पंचायत के जरिया गांव से बॉबी देवी की डेड बॉडी बरामद की थी।