- झारखंड पुलिस ने सीमा पर बढ़ाई सतर्कता, छापेमारी के निर्देश

- एरिया कमांडर दिनेश गोप के बुलाने पर आते हैं झारखंड

RANCHI(2 Oct): झारखंड में दूसरे राज्यों के पीएलएफआई नक्सली एंट्री की फिराक में हैं। ऐसे ही कुछ पीएलएफआई के कैडरों को राउरकेला पुलिस ने दबोचा है, जो झारखंड में घुसपैठ कर रहे थे। इनके पास से घातक हथियार भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ में पता चला है कि इन्हें पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप बड़े कांडों को अंजाम देने के लिए बुलाता है। फिलहाल इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार पीएलएफआई मेंबर्स के बाद झारखंड में सतर्कता और अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

मुठभेड़ में दिनेश गोप जख्मी

हाल ही में सिमडेगा में हुए पुलिस मुठभेड़ में दिनेश गोप के जख्मी होने की सूचना मिली थी। हालांकि, दिनेश गोप कहां अपना इलाज करवा रहा है, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। सिमडेगा, खूंटी और सीमावर्ती इलाके में पुलिसिया दबिश के बाद उखड़े पांव को जमाने के लिए पीएलएफआई ने नई जमीन तलाशनी शुरू की है। जेल में बंद संगठन के कमांडर से लेकर जमानत पर छूटे कैडर तक ने इसको लेकर पहल कर दी है।

रांची-रामगढ़ बॉर्डर इलाके में नजर

प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई की नजर अब रांची-रामगढ़ के सीमावर्ती इलाकों पर टिकी है। संगठन के इस क्षेत्र में विस्तार और लेवी वसूलने को लेकर जेल से छूटे पीएलएफआई के नक्सली इस इलाके में चल रहे क्रशर और दूसरे उद्योगों पर अपनी दबिश बनानी शुरू कर दी है। इसको लेकर इलाके में पोस्टरबाजी से लेकर फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।