RANCHI: रांची के एक बिल्डर रमेश सिंह को टीपीसी के नक्सली कमांडर लोकेश ने जान से मारने की धमकी दी है। इस संबंध में बिल्डर ने एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को मौखिक सूचना दी है। लोकेश ने रमेश सिंह को फोन किया और कहा कि तुम रमेश सिंह बोल रहे हो। होश में रहो। बहुत दिक्कत में पड़ जाओगे।

लेवी वसूली से जुड़ा है मामला

बिल्डर रमेश सिंह से टीपीसी का नक्सली लेवी वसूलने की फिराक में है। टीपीसी के नक्सली लोकेश ने कई बार रमेश सिंह को कॉल किया है। हालांकि, उनसे अबतक रकम की डिमांड नहीं की गई है।

कब-कब निशाने पर रहे बिल्डर

8 सितंबर, ख्0क्म्:

पुलिस ने मारपीट करने व पिस्टल दिखाकर बिल्डर से रंगदारी मांगने वाले अपराधी ख्वाजा तबरेज अहमद को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ अपार्टमेंट बना रहे बिल्डर ओम श्रीवास्तव ने सुखदेवनगर थाना में मामला दर्ज कराया था। बिल्डर ने कहा था कि तबरेज ने उनसे पांच लाख रुपए मांगे थे।

ख्ब् अप्रैल, ख्0क्म्

रंगदारी नहीं देने पर देवी मंडप रोड में रहनेवाले मृणाल सिंह पर फायरिंग की गई थी। गोलीबारी उस समय हुई थी जब वह सुबह में दोस्त निशांत सिंह के साथ मार्केट में न्यू एवरग्रीन सैलून के बाहर बैठ कर बातचीत कर रहे थे। बिल्डर मृणाल से चार लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। आरोपी अब तक पकड़ा नहीं गया है।

क्म् दिसंबर, ख्0क्भ्

रांची के पूर्व एसडीओ अमित कुमार के भाई विनीत (बिल्डर) से भी भ्0 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। इस संबंध में विनीत ने पुलिस को जानकारी दी थी। रंगदारी लवकुश शर्मा के नाम पर मांगी गई थी।